भिलाई की दबंग पुलिस का कमाल, संडे मार्केट में पहली बार पसरा सन्नाटा..देखिए वीडियो

Dakshi Sahu

Publish: Sep, 17 2017 10:42:04 (IST) | Updated: Sep, 17 2017 10:50:32 (IST)

Bhilai Chhattisgarh, C Market, Sector 6, Bhilai, Chhattisgarh, India
भिलाई की दबंग पुलिस का कमाल, संडे मार्केट में पहली बार पसरा सन्नाटा..देखिए वीडियो

सुपेला घड़ी चौक से डॉ. राजेन्द्र प्रसाद चौक कोहका तक रविवार को बीच सड़क संडे बाजार नहीं लगा।

भिलाई. सुपेला घड़ी चौक से डॉ. राजेन्द्र प्रसाद चौक कोहका तक रविवार को बीच सड़क संडे बाजार नहीं लगा। रविवार को पहली बार भिलाई की दबंग पुलिस ने वो कारनामा कर दिखाया जिसका इंतजार बरसों से लोग कर रहे थे। बीच सड़क बाजार लगाने वाले व्यापारियों को हटाने के लिए सुबह से पुलिस पूरी तैयारी के साथ जुटी रही। सुबह ८ बजे तक एक भी दुकान सड़क में नहीं लग पाया। लंबे समय बाद लोगों को इस सड़क पर लगने वाले विवादित बाजार और ट्रैफिक जाम से छुटकारा मिल गया।

शनिवार को निगम सभागार में एडीएम संजय अग्रवाल और आयुक्त केएल चौहान ने व्यापारियों की बैठक ली थी। एडीएम ने व्यापारियोंं को घड़ी चौक से सुपेला मस्जिद तक दुकान नहीं लगाने कहा। इसके बाद जहां से सड़क चौड़ी है। वहां से डामरीकृत सड़क को छोड़कर फुटकर व्यापारियों को दुकान लगाने की व्यवस्था दी।

स्थायी दुुकानों के सामने आने-जाने के लिए रास्ता छोड़कर पसरा लगाने की बात कही थी। रोड पर पसरा लगाने पर सामान जब्त करने की चेतावनी दी थी। वहीं एएसपी शशि मोहन ने व्यापारियों से कहा कि कानून व्यवस्था सभी के लिए है। कानून का पालन करना। हम सभी की जिम्मेदारी है। सड़क पर दुकान लगाने से यातायात व्यवस्था प्रभावित होती है। कानून का उल्लंघन भी होता है। जो कानून का उल्लंघन करेगा, निगम और पुलिस प्रशासन उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगा। बैठक में छावनी एसडीएम एसपी वैद्य, सीएसपी वीरेन्द्र सतपथी, सुपेला टीआई दिलीप सिंह सिसोदिया मौजूद रहे।

आधी रात से पुलिस तैनात
संडे मार्केट के लिए यातायात व्यवस्था में निगम और पुलिस के जवानों की टीम रविवार की सुबह ५ बजे से मौके पर तैनात थी। बलवा ड्रिल, जाली हेलमेट, वाटर कैनन, साइड बेसर से लैस पुलिस के जवान हर मिनट सड़क पर चहलकदमी करते नजर आए। ताकि किसी भी असंतोष से निपटा जा सके। मौके पर एएसपी शशिमोहन के साथ ही निगम के बड़े अधिकारी भी सुबह से सड़क पर नजर आए।

 

करेंगे शाम तक निगरानी
बीच सड़क संडे मार्केट लगाने की शाम तक क्षेत्र की निगरानी करेंगे। सड़क पर दुकान लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। आयुक्त चौहान ने निगम के अधिकारी और कर्मचारियों को मौके पर तैनात होने के निर्देश
दिए हैं।

बिल्डिंग मटेरियल भी जब्त
निगम और पुलिस प्रशासन की टीम ने शनिवार को भी बेदखली अभियान चलाया। लक्ष्मी मार्केट से डॉ राजेन्द्र प्रसाद चौक तक रोड के दोनों तरफ के दुकानों के सामने बनाई गए शेड को बैकहो लोडर चलाकर तोडफ़ोड़ किया। सड़क किनारे डंप रेत, गिट्टी और अन्य सामान को जब्त भी किया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned