scriptBreaking: ग्रीन लैंड की आरक्षित जमीन पर बनाया आसियाना, निगम ने मिनटों में ढहाया, तोडफ़ोड़ की सबसे बड़ी कार्रवाइ, Video | Bhilai municipal corporation | Patrika News
भिलाई

Breaking: ग्रीन लैंड की आरक्षित जमीन पर बनाया आसियाना, निगम ने मिनटों में ढहाया, तोडफ़ोड़ की सबसे बड़ी कार्रवाइ, Video

नगर पालिक निगम और राजस्व विभाग की टीम ने सोमवार को नंदिनी रोड के कब्जाधारियों के खिलाफ तोडफ़ोड़ की कार्रवाई शुरू की है।

भिलाईApr 16, 2018 / 12:54 pm

Dakshi Sahu

patrika
भिलाई. ग्रीन लैंड के कब्जाधारियों के खिलाफ नगर पालिक निगम और राजस्व विभाग की टीम ने सोमवार को नंदिनी रोड के कब्जाधारियों के खिलाफ तोडफ़ोड़ की कार्रवाई शुरू की है। करूणा हास्पिटल पावर हाउस के पीछे व्यापार एवं जिला उद्योग विभाग की जमीन पर बने मकानों को ढहाया जा रहा है। जिला व्यापार एवं उद्योग विभाग ने नंदिनी रोड ग्रीन लैंड के कब्जाधारियों को नोटिस जारी कर 15 अप्रैल तक कब्जा हटा लेने कहा था। इसके बावजूद किसी ने कब्जा नहीं हटाया।
ग्रीन लैंड के लिए जमीन को किया था आरक्षित
पावर हाउस से बोगदा पुल जामुल तक नंदनी रोड के दोनों तरफ जिला व्यापार एवं उद्योग विभाग की जमीन है। विभाग ने इस जमीन ग्रीन लैंड के लिए आरक्षित कर रखा है। इस जमीन पर उद्योगपतियों से लेकर आम लोगों ने कब्जा कर मकान, दुकान, ढाबा और काम्प्लेक्स बना लिए हैं।
दी थी कब्जा हटा लेने की चेतावनी
कई लोग मकान और दुकान बनाकर किराए पर देकर कमाई कर रहे हैं। कब्जा खाली कराने के लिए जिला व्यापार एवं उद्योग के महाप्रबंधक ने 5 अप्रैल को नोटिस जारी किया था। सात दिन के अंदर ग्रीन बेल्ट की जमीन से कब्जा हटा लेने की चेतावनी दी थी। बावजूद कब्जा नहीं हटने पर निगम की टीम तोडफ़ोड़ की कार्रवाई कर रही है।
कब्जा हटाकर किया जाएगा सौंदर्यीकरण
करूणा हास्पिटल पावर हाउस से बोगदा पुल जामुल तक ग्रीन लैंड पर कब्जा है। इससे सबसे अधिक कब्जा छावनी चौक पर है। यहां लोगों ने कब्जा कर दुकान बना लिया है। इसे तोड़कर चौक का निर्माण किया जाएगा। वहीं एसीसी चौक से बोगदा पुल जामुल तक नंदिनी रोड के दोनों तरफ 50-50 मीटर जमीन है। लंबी रोड के दोनों तरफ 75 से अधिक मकान और दुकान बन गए। इसे तोड़कर पावर हाउस से एसीसी चौक की तरह 15-15 मीटर चौड़ीकरण किया जाएगा। रोड चौड़ीकरण के लिए जिला खनिज विभाग से फंड की स्वीकृति मिल गई है।
राजधानी की तर्ज पर किया जाएगा सौंदर्यीकरण
तोडफ़ोड़ और अवैध कब्जा हटाने के बाद पावर हाउस से एसीसी चौक नंदनी रोड का राजधानी तर्ज पर सौंदर्यीकरण किया जाएगा। रोड के किनारे की रिटेनिंग वाल बनाया जाएगा। जमीन पर पेड़-पौधे लगाए जाएंगे। यह कार्य एसीसी कंपनी सामाजिक उत्तरदायित्व के तहत करेगा।

Home / Bhilai / Breaking: ग्रीन लैंड की आरक्षित जमीन पर बनाया आसियाना, निगम ने मिनटों में ढहाया, तोडफ़ोड़ की सबसे बड़ी कार्रवाइ, Video

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो