scriptनिगम ने अटकाया बिल, भीषण गर्मी में टैंकर चालकों ने रोक दिया वार्डों में पानी सप्लाई | Bhilai municipal corporation water crisis, Bhilai nigam | Patrika News
भिलाई

निगम ने अटकाया बिल, भीषण गर्मी में टैंकर चालकों ने रोक दिया वार्डों में पानी सप्लाई

नगर पालिक निगम भिलाई के दर्जनभर वार्डों में जल संकट की उत्पन्न हो गया है। निगम प्रशासन की उदासीनता की वजह से लोग पानी के लिए तरस रहे हैं।

भिलाईMay 22, 2019 / 04:33 pm

Dakshi Sahu

patrika

निगम ने अटकाया बिल, भीषण गर्मी में टैंकर चालकों ने रोक दिया वार्डों में पानी सप्लाई

भिलाई. नगर पालिक निगम भिलाई के दर्जनभर वार्डों में जल संकट की उत्पन्न हो गया है। निगम प्रशासन की उदासीनता की वजह से लोग पानी के लिए तरस रहे हैं। किराए के टैंकर का बिल का भुगतान नहीं होने पर चालकों ने टैंकर को मदर टेरेसा पानी टंकी के सामने खाली मैदान पर खड़े कर दिए हैं। भुगतान होने के बाद ही पानी सप्लाई की मांग पर अड़े हुए हैं।
वहीं जोन कमिश्नर चैक पर साइन होने की बात कह रहे हैं। 1-2 दिन में भुगतान का हवाला दे रहे हैं। निगम प्रशासन और ठेकेदारों के बीच चल रही खींचतान के कारण वार्ड-20,21, 22, 23, 24, 25, खुर्सीपार और छावनी के लोगों को अब तक एक बाल्टी पानी नसीब नहीं हुआ है। उसी वार्ड के निगम के टैंकर के लिए निर्धारित पाइंट पर पानी सप्लाई करने पर विवाद की स्थिति बन रही है।
किराए पर टैंकर चलाने वाले जुनैद का कहना है कि पिछले दो माह से अपने खर्च पर टै्रक्टर का संचालन कर रहे हैं। कुछ स्थानों पर निगम के टैंकर से पानी सप्लाई किया जाता है। डिमांड के अनुसार किराए के टैंकर से फेरे लगवाया जाता है। टे्रक्टर मालिक 2 महीने तक अपने खर्च पर टैंकर चलाया।
कुछ पेट्रोल पंप से उधारी में डीजल डलवाकर काम चलाया। उधारी का भुगतान नहीं होने पर पेट्रोल पंप मालिकों ने डीजल देना बंद कर दिया है। इस वजह से मजबूरी में जोन-3 के 12 और जोन-4 के 19 सहित कुल 31 टैंकर खड़े हो गया है। इससे 280 पाइंट की पानी सप्लाई प्रभावित हुई है।
यहां विवाद की स्थिति
शंकर पारा सुपेला, शारदापारा, संतोषीपारा, प्रगति नगर केम्प-2, छावनी, खुर्सीपार, घासीदास नगर, कुरुद में लड़ाई झगड़े की स्थिति भी बन रही है। छावनी, शारदापारा और संतोषीपारा जल संकटग्रस्त वार्ड है। यहां 12 महीने टैंकर से पानी सप्लाई किया जाता है। सुबह समय पर किराए के टैंकर नहीं पहुंचा। इन्हीं वार्डों के अन्य मोहल्ले में निगम के टैंकर से पानी सप्लाई किया जा रहा है। इस वजह से लड़ाई झगड़े की स्थिति बन रही है।
किराए के टैंकर से यहां होती है सप्लाई
किराए के टैंकर से वार्ड-21 में 9 पाइंट पानी सप्लाई किया जाता है। विरोध प्रदर्शन की वजह से यहां पानी नहीं पहुंचा। वार्ड-22-10, वार्ड-23-84, वार्ड-24-70, वार्ड-25-26 पाइंट पानी सप्लाई किया जाता है। शारदापारा में सुबह कुछ लोग निर्धारित समय के अनुसार पाइंट पर बर्तन लेकर पहुंच गए थे, लेकिन जब टैंकर से सप्लाई बंद होने की सूचना दी गई तो महिलाएं निगम प्रशासन को कोसते हुए चली गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो