scriptशराब पीने के लिए नहीं था पैसा तो शातिर युवक बन गए लुटेरे, रात के अंधेरे में राहगीरों के साथ करने लगे गंदा काम | Bhilai police arrested two robbery accused | Patrika News
भिलाई

शराब पीने के लिए नहीं था पैसा तो शातिर युवक बन गए लुटेरे, रात के अंधेरे में राहगीरों के साथ करने लगे गंदा काम

जामुल बोगदा पुलिया के पास खड़े तीन लुटेरों ने बाइक सवार पर ईंट से वारकर घायल कर दिया। इसके बाद बाइक सवार से स्मार्ट मोबाइल और 600 रुपए नकद लूटकर फरार हो गए।

भिलाईOct 14, 2019 / 01:32 pm

Dakshi Sahu

शराब पीने के लिए नहीं था पैसा तो शातिर युवक बन गए लुटेरे, रात के अंधेरे में राहगीरों के साथ करने लगे गंदा काम

शराब पीने के लिए नहीं था पैसा तो शातिर युवक बन गए लुटेरे, रात के अंधेरे में राहगीरों के साथ करने लगे गंदा काम

भिलाई. जामुल बोगदा पुलिया के पास खड़े तीन लुटेरों (Robbery in Bhilai)ने बाइक सवार पर ईंट से वारकर घायल कर दिया। इसके बाद बाइक सवार से स्मार्ट मोबाइल और 600 रुपए नकद लूटकर फरार हो गए। पुलिस (Bhilai police) ने रातों रात नाकेबंदी की। घटना के 8 घंटे के भीतर तीन लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया। जिला पुलिस ने जामुल पुलिस की तत्परता के लिए इनाम की अनुशंसा करने की बात कही है। घटना शनिवार-रविवार की दरमियानी रात करीब 1 बजे बोगदा पुलिया की है।
बाइक से लौट रहे थे पीडि़त
जामुल टीआई लक्ष्मण कुमेटी ने बताया कि3 ग्राम बिरेभाठ निवासी पीडि़त हुलास प्रसाद जोशी नेहरु नगर में डिजीटल नेटर्वकिंग का काम करता है। उसी के गांव के गेंदलाल जोशी और बैतल राम जोशी भी साथ में काम करते हैं। ऑफिस की मींटिग खत्म होने के बाद तीनों मोबाइल खरीदने गए। इसके बाद एक बाइक से घर लौट रहे थे। कुरूद रोड, अटल आवास बोंरिग के पास रोड किनारे तीन युवक खड़े थे। ईंट फेंककर मारा तो बाइक के पीछे बैठे गेंदलाल जोशी को लगा। वह फोन पर बात कर रहा था, जिससे उसका मोबाइल नीचे गिर गया। सिर में चोट आई।
गेंदलाल और बैतल मोबाइल को उठाने गए। तभी सुखिया उर्फ मलिंगा (20 वर्ष),भारत कुमार गंधर्व (19 वर्ष) और डिकेश मोची उर्फ संतोष (18वर्ष) डंडा और चाकू से वार कर दिया। मोबाइल और जेब से 600 रुपए लूट कर फरार हो गए। सुखिया और डिकेश का नाम लेकर मारने को बोला। हाथ में लिए डंडा और चाकू से वार कर दिया। मोबाइल और जेब से 600 रुपए लूट कर फरार हो गए।
ऐसे पकड़ाए आरोपी
आरोपी मारते समय सुखिया और डिकेश का नाम लिया। पीडि़त ने थाना पहुंचकर लुटेरों का नाम बताया। तत्काल रात में ही पेट्रोलिंग टीम लुटेरों की तलाश करने लगी। घासीदास नगर में पता किया। मुखबिर की सूचना पर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया। पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि नशे के आदी हैं। सुलेशन और शराब का सेवन करते है। शराब पीने के लिए लूट की वारदात को अंजाम दिया।
पहले भी झपटमारी कर चुके है आरोपी
टीआई लक्ष्मण कुमेटी ने बताया कि तीनों आरोपी अदातन बदमाश है। झपटमारी में दो बार जेल जा चुके हैं। आरोपी शराब दुकान के आसपास रैकी करते थे। शराब पीकर डगमगाते हुए जो भी नजर आता था। उनके जेब से पैसे निकाल लेते थे। साथ ही आम्र्स एक्ट में पहले भी पकड़ाए है। आरोपियों के खिलाफ धारा 307 (प्राणघातक हमला), 394 (लूट), 25, 27 आम्र्स एक्ट के तहत कार्रवाई की। तीनों को कोर्ट में पेस किया। न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा गया। एएसपी शहर रोहित कुमार झा ने बताया कि बाइक सवार तीन राहगिरों पर आरोपियों ने हमला किया था। रात में नाकेबंदी कर टीम को अलर्ट किया। जामुल पुलिस ने 8 घंटे आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। टीम को इनाम की अनुशंसा की जाएगी।

Home / Bhilai / शराब पीने के लिए नहीं था पैसा तो शातिर युवक बन गए लुटेरे, रात के अंधेरे में राहगीरों के साथ करने लगे गंदा काम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो