कोरोना संक्रमण के बीच इस क्षेत्र में फैला डायरिया, 50 से ज्यादा हुई मरीजों की संख्या तब लगाया मेडिकल कैंप, एक की हालत गंभीर

कोरोना वायरस के डर के बीच भिलाई तीन के ग्राम सिरसाकला में दो दिनों से डायरिया फैला हुआ है। यहां उल्टी और दस्त के मरीजों की संख्या जब 50 के पार पहुंच गई तो वहां मेडिकल कैंप लगाना पड़ा। ( Diarrhoea in bhilai)

 

By: Dakshi Sahu

Published: 02 Apr 2020, 01:58 PM IST

भिलाई. कोरोना वायरस के डर के बीच भिलाई तीन के ग्राम सिरसाकला में दो दिनों से डायरिया फैला हुआ है। यहां उल्टी और दस्त के मरीजों की संख्या जब 50 के पार पहुंच गई तो वहां मेडिकल कैंप लगाना पड़ा। भिलाई तीन स्थित सरकारी अस्पताल के मेडिकल ऑफिसर डॉ. पियाम सिंह ने बताया कि दो दिन पहले दो से तीन मरीजों को उल्टी और दस्त की शिकायत थी। जिसके बाद प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र से नर्स ने उन्हें दवाइयां दी, लेकिन उसके बाद मरीजों की संख्या लगातार बढऩे लगी। इसके बाद बुधवार को यहां कैंप लगाया गया।

कोरोना संक्रमण के बीच इस क्षेत्र में फैला डायरिया, 50 से ज्यादा हुई मरीजों की संख्या तब लगाया मेडिकल कैंप, एक की हालत गंभीर

एक को सुपेला अस्पताल रेफर किया
मेडिकल ऑफिसर ने बताया कि एक मरीज को ज्यादा डिहाइड्रेशन होने की वजह से उसे 108 के जरिए सुपेला अस्पताल भेजा गया। वहीं मेडिकल कैंप में 2 उल्टी-दस्त और 42 मरीज केवल दस्त के पहुंचे थे। उन्हें दवा के साथ ही ओआरएस भी दिया गया ताकि शरीर में पानी की कमी ना हो। उन्होंने बताया कि सारे लोगों की जब पड़ताल की गई तो पता चला कि उनके एरिया में आने वाले पानी की वजह से ही डायरिया की स्थिति बनी। उन्होंने इसकी जानकारी चरोदा निगम को भी दे दी है।

पानी उबालकर पीएं
डॉ. सिंह ने बताया कि डायरिया के साथ-साथ कोरोना वायरस से बचने के लिए भी इन दिनों लोग उबला हुआ पानी ही पीएं साथ ही ठंडी चीजों का सेवन न करें। खासकर बासी भोजन करने से बचें और सादा और गर्म भोजन ही करें।

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned