scriptBig Breaking: BSP हादसा, DNA टेस्ट के बाद बदला चार कार्मिकों का शव, सात दिन बाद परिजनों को सौंपा, Video | Bhilai steel plant gas pipe line blast case worker death | Patrika News
भिलाई

Big Breaking: BSP हादसा, DNA टेस्ट के बाद बदला चार कार्मिकों का शव, सात दिन बाद परिजनों को सौंपा, Video

भिलाई स्टील प्लांट के कोक ओवन में गैस पाइप लाइन में विस्फोट से जान गंवाने वाले 9 में से चार बीएसपी कार्मिकों का शव डीएनए टेस्ट के बाद बदल गया है।

भिलाईOct 17, 2018 / 11:15 am

Dakshi Sahu

patrika

Big Breaking: BSP हादसा, DNA टेस्ट के बाद बदला चार कार्मिकों का शव, सात दिन बाद परिजनों को सौंपा, Video

भिलाई. भिलाई स्टील प्लांट के कोक ओवन में गैस पाइप लाइन में विस्फोट से जान गंवाने वाले 9 में से चार बीएसपी कार्मिकों का शव डीएनए टेस्ट के बाद बदल गया है। शव पूरी तरह जल चुके होने के कारण बॉडी चेंज होने की संभावना को देखते हुए प्रबंधन ने डीएनए टेस्ट का निर्णय लिया था। जिसकी रिपोर्ट बुधवार सुबह आई।
रिपोर्ट में चार कार्मिकों के शव की पहचान बदली हुई पाई गई है। प्रबंधन ने रिपोर्ट के आधार पर सुबह 9 बजे से मृत कार्मिकों के परिजनों को शव सौंपना शुरू कर दिया है। 9 अक्टूबर को एशिया के सबसे बड़े स्टील प्लांट में हुए हादसे में कुल 14 लोगों की मौत हो गई थी। वहीं घायल 9 कार्मिकों का उपचार सेक्टर ९ अस्पताल में चल रहा है।
सात दिन बाद होगा अंतिम संस्कार
बीएसपी गैस हादसा में जान गंवाने वाले कार्मिकों का सात दिन बाद अंतिम संस्कार होगा। कार्मिकों के शव की पहचान न होने के कारण कई परिजनों ने डीएनए टेस्ट की मांग की थी। डीएनए टेस्ट की रिपोर्ट आने के बाद आज शव सौंपा जा रहा है।
शव को सुरक्षित रखने कराई थी इंबाल्मिंग
कोयला हो चुके 9 कार्मिकों का शव डीकंपोज होने लगा था। डीएनए टेस्ट की रिपोर्ट आने तक शव की इंबाल्मिंग कराई गई थी। इस प्रक्रिया में शव खराब न हो इसके लिए विशेष लेप बॉडी पर लगाकर फ्रिजर में रखा गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो