scriptमध्य भारत के सबसे बड़े अस्पताल में डॉक्टरों का टोटा, आखिर क्यों मौन है BSP प्रबंधन, जानने पहुंचा सीटू | Bhilai steel plant hospital Doctor recruitment 2019 | Patrika News
भिलाई

मध्य भारत के सबसे बड़े अस्पताल में डॉक्टरों का टोटा, आखिर क्यों मौन है BSP प्रबंधन, जानने पहुंचा सीटू

सीटू के अस्पताल विभागीय समिति व सेक्टर 9 अस्पताल प्रबंधन के बीच विभिन्न मुद्दों पर विस्तार में चर्चा शनिवार को हुई।

भिलाईFeb 09, 2019 / 02:57 pm

Dakshi Sahu

patrika

मध्य भारत के सबसे बड़े अस्पताल में डॉक्टरों का टोटा, आखिर क्यों मौन है BSP प्रबंधन, जानने पहुंचा सीटू

भिलाई. सीटू के अस्पताल विभागीय समिति व सेक्टर 9 अस्पताल प्रबंधन के बीच विभिन्न मुद्दों पर विस्तार में चर्चा शनिवार को हुई। चर्चा के दौरान यह बात स्पष्ट हो गया की अस्पताल में नई भर्ती हेतु निकालें गए 30 पदों पर भर्ती के पश्चात सेक्टर 9 अस्पताल से फॉर्मासिस्ट टेक्निशियन एवं नर्सिंग स्टाफ जिन्हें 1 वर्ष एवं 2 वर्ष के लिए माइन्स रोटेशन के लिए भेजा जाता था, उस रोटेशन पद्धति को पूरी तरह से बंद कर दिया जाएगा। इन पदों में से ही माइंस के लिए आवश्यकता अनुसार फॉर्मासिस्ट टेक्निशियन एवं नर्सिंग स्टाफ को भर्ती कर माइंस में ही शुरू से पदस्थ कर दिया जाएगा। जिससे राजहरा एवं बिलाई दोनों अस्पतालों की समस्या का स्थाई निदान हो पाएगा।
रिक्त पदों व डी क्लस्टर की उठी मंाग
सीटू ने बी एवं सी क्लस्टर रिक्त पदों को जल्द से जल्द भरने हेतु प्रक्रिया प्रारंभ करने की बात उठाई। इसके साथ ही एमटीए के लिए डी प्लास्टर बनाने की मांग की साथ ही एमटीआर के सारे पदों को भरने के लिए कहा। इस पर जवाब देते हुए जयंत ठाकुर ने इन 4 पदों का तथा डी क्लस्टर बनाने हेतु आवश्यकता का अध्ययन कर उचित कार्रवाई करनी की बात कही।
सीटू ने पं. जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय एवं अनुसंधान केंद्र सहित बीएसपी के सभी अस्पतालों में विशेषज्ञ डॉक्टरों का मुद्दा उठाते हुए प्रबंधन को अवगत कराया।इस बैठक में अस्पताल प्रबंधन की ओर से निदेशक प्रभारी डॉक्टर संजीव इस्सर , डॉक्टर अनुराग श्रीवास्तव, डॉ. एके गर्ग एवं सहायक महाप्रबंधक कार्मिक जेएन ठाकुर उपस्थित थे। सीटू विभागीय समिति की ओर से विनोद राजपूत, विजय नामदेव, संतोष पुष्टि, तरुण कुमार घोष , संतोष कुमार, अजय आर्य चौहान, सविता मालवीय, डीवीएस रेड्डी उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो