scriptVideo: फिल्मी अंदाज में BSP यूनियन नेता को मारने ठेकेदार ने 6 लोगों के साथ रची साजिश, मर्डरर को किया हायर, एक गलती से चढ़े पुलिस के हत्थे | Bhilai steel union leader attack case in Bhilai, Bhilai police | Patrika News
भिलाई

Video: फिल्मी अंदाज में BSP यूनियन नेता को मारने ठेकेदार ने 6 लोगों के साथ रची साजिश, मर्डरर को किया हायर, एक गलती से चढ़े पुलिस के हत्थे

बीएसपी सीटू ठेका प्रकोष्ठ के महासचिव योगेश कुमार सोनी पर धारदार हथियार से हमला करने वाले ठेकेदार सुधांशु खंडेलवाल समेत 6 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

भिलाईMay 16, 2019 / 11:53 am

Dakshi Sahu

patrika

Video: फिल्मी अंदाज में BSP यूनियन नेता को मारने ठेकेदार ने 6 लोगों के साथ रची साजिश, मर्डरर को किया हायर, एक गलती से चढ़े पुलिस के हत्थे

भिलाई. बीएसपी सीटू ठेका प्रकोष्ठ के महासचिव योगेश कुमार सोनी पर धारदार हथियार से हमला करने वाले ठेकेदार सुधांशु खंडेलवाल समेत 6 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया जहां से न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया। इस मामले का मुख्य आरोपी के. बेंजामिन अभी फरार है। पुलिस अधीक्षक प्रखर पांडेय और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रोहित कुमार झा ने बुधवार को पत्रवार्ता में मामले का खुलासा किया। एसपी ने बताया कि यूनियन नेता योगेश और ठेकेदार खंडेलवाल के बीच पुरानी रंजिश थी।
कर दिया मामले का खुलासा
इस आधार पर पुलिस ने मामले की विवेचना की। सीसीटीवी फुटेज से मिले क्लू के आधार पर सेमुएल और अक्की उर्फ नागार्जुन को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उन्होंने मामले का खुलासा कर दिया। इसके बाद ठेकेदार खंडेलवाल, सुपरवाइजर गोविंद साहू, वाय नागराज उर्फ नागू और चीकू हियाल को गिरफ्तार किया। आरोपियों के खिलाफ धारा 307, 120 बी के तहत अपराध कायम कर कार्रवाई की है। पत्रवार्ता में भिलाई नगर सीएसपी अजीत यादव और क्राइम ब्रांच प्रभारी प्रवीर तिवारी उपस्थित रहे।
सीसीटीवी फुटेज से आरोपियों तक पहुंची पुलिस
पुलिस ने डीपीएस चौक पर लगाए गए सीसीटीवी कैमरे का फुटेज निकाला। साइबर एक्सपर्ट गौरव तिवारी ने टाइमिंग के आधार पर विवेचना शुरू की। प्रार्थी योगेश सोनी जब घर से निकला तो उसके आगे-पीछे जाने वालों की तस्दीक की। पता चला कि हॉस्पिटल सेक्टर में रहने वाला हत्या व लूट के मामले में दस साल की सजा काट चुका हमलावर आर. सेमुएल है। फिर पुलिस को एक और क्लू मिला जिसके आधार पर सेमुएल के पार्टनर नागार्जुन उर्फ अक्की को भी हिरासत में लिया।
ऐसे बनाई हमला करने की रणनीति
ठेकेदार सुधांशु खंडेलवाल ने सुपरवाइजर गोविंद साहू से कहा कि मैं योगेश सोनी से बहुत परेशान हूं। उसे सबक सिखाना है। तब गोविंद ने षडय़ंत्रकारी के बेंजामिन से चर्चा की। काम होने के बाद रकम देने की डील हुई। इसके बाद एक महीने से बेंजामिन व अन्य आरोपी योगेश की रेकी करते रहे। कुछ महीने पहले पहली बार हमला किया तो नाकाम रहे। फिर दूसरी बार हमला करने की प्लानिंग की। दो बाइक पर दो-दो लोग अलग अलग सवार हुए। नागराज और चीकू सुबह 8 बजे योगेश के घर के सामने पहुंच गए। जैसे ही वह ड्यूटी के लिए निकला, उसका पीछा करने लगे।
थर्माकोल काटने वाले ब्लेड से किया हमला
इधर सेमुएल और नागार्जुन दूसरी बाइक पर तैनात इंतजार कर रहे थे। उन दोनों ने प्वॉइंट दिया कि योगेश घर से निकल गया है। फोनकर उसका हुलिया और गाड़ी नंबर बताया। साथ ही पीछे से डीपीएस चौक पर पहुंचे। सेमुएल को इशारा किया। इसके बाद दोनों दूसरी ओर निकल गए। सेमुएल और नागार्जुन उसका पीछा कर लिया। चोपड़ा पेट्रोल पंप से आगे दोनों ने उसकी गाड़ी के पास बाइक लगा दी। नागार्जुन ने बाएं हाथ से थर्माकोल काटने वाली ब्लेड से दो बार वार दिया। एक वार सेमुएल ने किया और वहां से भाग गए।
विजिलेंस विभाग में की है शिकायत
हालांकि पुलिस ने अपने खुलासे में रंजिश की वजह का खुलासा नहीं किया, लेकिन बताया जाता है कि योगेश ने ठेकेदार सुधांशु के खिलाफ ठेका श्रमिकों को निर्धारित मजदूरी भुगतान नहीं करने की शिकायत बीएसपी के विजिलेंस विभाग मेें पूरे दस्तावेज के साथ की थी। उन्होंने बताया है कि मरोदा जल शोधन संयंत्र में 14 ठेका मजदूर काम करते हैं। ठेकेदार 12 हजार की जगह सिर्फ 9 हजार वेतन देता है, लेकिन प्रबंधन के समक्ष प्रस्तुत किए जाने वाले दस्तावेज में पूरा भुगतान का उल्लेख रहता है। उन्होंने पॉवर प्लांट-1 में 28 एचएसएलटी ठेका मजदूरों को 22 माह से एडब्ल्यूए की राशि नहीं दिए जाने का मामला उठाया था।
यह है मामला
7 मई को यूनियन के नेता योगेश सोनी ड्यूटी जाने के लिए घर से निकला था। इसी बीच रिसाली चोपड़ा पेट्रोल पंप के पास उस पर जानलेवा हमला हुआ। मोटर साइकिल पर सवार दो युवक चाकू से हमला कर फ रार हो गए थे।
आइजी ने की 20 हजार इनाम की घोषणा
मामले को सुलझाने में नेवई टीआई गौरव तिवारी, भिलाई नगर सीसीएसपी की सिविल टीम प्रधान आरक्षक अशोक साहू, मुरली कश्यप, राजेश सिंह, चंद्रशेखर बंजीर, आरक्षक शमीम खान, अनूप शर्मा, जुगनु, शहबाज, संतोष पन्ने, उपेन्द्र यादव, भावेश पटेल, अमित दुबे, कृष्णाराव, पंकज, उपेन्द्र सिंह, सुरेश नायडू का योगदान रहा। आइजी हिमांशु गुप्ता ने पूरी टीम को 20 हजार रुपए इनाम देने की घोषणा की है। आइजी दुर्ग रेंज, हिमांशु गुप्ता ने बताया कि दुर्ग पुलिस ने दुर्घटना मामले को प्रोफेशनल ढंग से सॉल्व किया है। जो भी दुर्ग- भिलाई की शांत फिजा से खिलवाड़ करने करने की कोशिश करेगा, उससे कड़ाई से निपटा जाएगा।

Home / Bhilai / Video: फिल्मी अंदाज में BSP यूनियन नेता को मारने ठेकेदार ने 6 लोगों के साथ रची साजिश, मर्डरर को किया हायर, एक गलती से चढ़े पुलिस के हत्थे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो