आज भिलाई के वैक्सीनेशन सेंटर रहेंगे बंद, रविवार से टीका लगने की उम्मीद

कोरोना के नए केस सिर्फ 6.

By: Abdul Salam

Updated: 23 Jul 2021, 10:43 PM IST

भिलाई. जिला में शनिवार को देर शाम तक वैक्सीन पहुंचने की उम्मीद है। जिसके बाद रविवार से टीकाकरण केंद्रों में टीम को तैनात कर दिया जाएगा। वैक्सीन की किल्लत 19 जुलाई 2021 से बनी हुई है। यही वजह है कि शुक्रवार को जिला में सिर्फ 41 डोज टीका लगाया गया। वैक्सीन की कमी होने की वजह से दूसरा डोज लगवाने के लिए आने वालों को बिना टीका लगाए लौटना पड़ रहा है। जिला में अब तक 816850 डोज टीका लगाया जा चुका है।

नए केस मिले सिर्फ 6
जिला में 3314 लोगों की कोरोना जांच की गई, जिसमें 6 नए केस मिले हैं। वहीं 13 मरीज रिकवर हुए हैं। कोरोना के नए केस अब बहुत कम प्रकाश में आ रहे हैं।

बारिश में आ रही नेटवर्क की समस्या
प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भिलाई-तीन व शहरी स्वास्थ्य कार्यक्रम चरोदा के बीईईटीओ सैयद असलम ने बताया कि ग्राम औंधी में गुरुवार को 147 लोगों ने कोरोना वैक्सीन का टीका लगवाया। इसके पहले नेटवर्क की दिक्कत की वजह से सोमवार को ग्राम पंचायत औधी में भेजे गए 150 डोज में अधिकांश लोगों को टीका नहीं लग पाया था। तब उन्हें टोकन देकर लौटा दिए थे। गुरुवार को बची हुई डोज भेजकर वैक्सीनेशन लगवाए।

भीड़ हो गई थी एकत्र
टीकाकरण को लेकर लोग जागरूक हो रहे हैं, जिसकी वजह से ग्रामीण अंचल में भी अब भीड़ एकत्र होने लगी है। जिसकी वजह से टीका लगाने वाली और दस्तावेजों का वेरीफाई करने वाली नर्सों को परेशानी हो रही है। व्यवस्था को नियंत्रित करने के लिए असलम ने पुरानी भिलाई के थाना प्रभारी को मौके के संबंध में जानकारी दी। तब उन्होंने एक टीम वहां भेजी। जिसके बाद टीकाकरण का काम आराम से पूरा हो सका। इस मौके पर टीकाकरण टीम में नीना चक्रवर्ती, भोजबाई देशमुख, बंजारे, देवेंद्र राजपूत, मुरली मनोहर वर्मा, मितानिन कुमुद ठाकुर, डेहरीन मौजूद थे।

COVID-19 Covid-19 in india
Abdul Salam
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned