scriptछत्तीसगढ़ की दो नाबालिग लड़कियों को भगा ले जाने वाला आरोपी बिहार पुलिस के हत्थे चढ़ा | Bihar police arrested accused who took away two minor girls | Patrika News

छत्तीसगढ़ की दो नाबालिग लड़कियों को भगा ले जाने वाला आरोपी बिहार पुलिस के हत्थे चढ़ा

locationभिलाईPublished: Jan 17, 2019 09:02:43 pm

शहर की दो नाबालिग लड़कियों को अगुवा कर बिहार ले जाने वाले आरोपी को जल्द ही दुर्ग लाया जाएगा। मुजफ्फरपुर के एक होटल से दोनों युवक और नाबालिगों को बिहार पुलिस ने हिरासत में लिया है।

दुर्ग@Patrika. शहर की दो नाबालिग लड़कियों को अगुवा कर बिहार ले जाने वाले आरोपी को जल्द ही दुर्ग लाया जाएगा। मुजफ्फरपुर के एक होटल से दोनों युवक और नाबालिगों को बिहार पुलिस ने हिरासत में लिया है। सूचना पर सिटी कोतवाली पुलिस की पार्टी बिहार रवाना हो गई है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि पार्टी शनिवार को वापस दुर्ग पहुंच जाएगी।
नाबालिगों के परिजनों के साथ दुर्ग पुलिस बिहार के लिए रवाना
सिटी कोतवाली पुलिस ने उस समय राहत की सांस ली जब उन्हें सूचना मिली की शहर से गायब हुई दो नाबालिग मुजफ्फरपुर के एक होटल में रुकी हैं। सूचना सही है कि नहीं इसे जानने पुलिस ने पहले होटल संचालक से बातचीत की। इसके बाद बिहार पुलिस से सहयोग लेकर उसे हिरासत में लिया। @Patrika. पुलिस के हत्थे चढ़े युवक और नाबालिग को वापस दुर्ग लाने नाबालिगों के परिजनों के साथ दुर्ग पुलिस बिहार के लिए रवाना हो चुकी है। टीम गुरुवार की देर शाम मुजफ्फरपुर पहुंची। विभाग के अधिकारियों का कहना है कि टीम शनिवार की शाम तक वापस आएगी।
ऐसे मिला क्लू
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आरंभ से उन्हें संदेह था कि नाबालिग के मुहल्ले में रहने वाले अन्य परिवार के सदस्य दोनों नाबालिगों को अगुवा किया है। यह अनुमान उस समय सही निकला जब सूचना मिली कि नाबालिग के साथ गायब युवक अपने किसी दोस्त से बातचीत की है। इधर पुलिस उन युवकों के परिवार के सदस्यों से लगातार पूछताछ कर रही थी।@Patrika. जांच के दौरान खुलासा हुआ कि आरोपी युवक जिस मोबाइल से बातचीत की है वह मुजफ्फरपुर के होटल कर्मचारी का है। इसके बाद पुलिस ने होटल कर्मचारी से बातचीत की और कर्मचारी की मदद से ही वहां की पुलिस से बातचीत की। पहले तो पुलिस टालमटोल करते रही बाद में उच्चअधिकारियों से चर्चा होने पर सहयोगात्मक व्यवहार कर आरोपी को हिरासत में लेकर दुर्ग पुलिस को जानकारी दी।
सिटी कोतवाली में दर्ज है एफआईआर
तीन दिन पहले गुम हुई दो नाबालिग के परिजनों ने सिटी कोतवाली में गुमशुदगी दर्ज कराई थी। पुलिस ने इसे गंभीरता से लिया और प्रथम दृष्टया अपहरण की आंशका व्यक्त करते हुए अज्ञात के खिलाफ एफआईआर कर जांच शुरू की। @Patrika. पुलिस ने एक ही मुहल्ले से दो नाबालिगों के गायब होने पर अनहोनी न हो इस शंका से पतासाजी में जुटी थी।
सीमा पार भाग जाने से कानूनी अड़चने आती
सुरेश धु्रव, टीआईसिटी दुर्ग कोतवाली ने बताया कि जिस स्थान पर युवक रुके थे वहां से नेपाल का बार्डर कुछ किलोमीटर बाद शुरू हो जाता है। अगर युवक नेपाल की सीमा में प्रवेश कर जाता तो तलाश करना मुश्किल हो जाता है। कानूनी अड़चने आती। समय पर क्लू मिलने से हम प्रकरण को सुलझा पाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो