scriptइधर सांसद सरोज और ताम्रध्वज झंडी दिखा रहे थे उधर कार्यकर्ता खेमे में बंटे रहे | BJP-Congress MPs on one platform And the workers are divided | Patrika News
भिलाई

इधर सांसद सरोज और ताम्रध्वज झंडी दिखा रहे थे उधर कार्यकर्ता खेमे में बंटे रहे

इंदौर और पुरी व्हाया दुर्ग के बीच शुरू की गई नई साप्ताहिक हमसफर एक्सप्रेस रविवार को पहली बार दुर्ग रेलवे स्टेशन पहुंची।

भिलाईMay 13, 2018 / 07:37 pm

Satya Narayan Shukla

Durg patrika
दुर्ग . सांसद के रुप निर्वाचन के बाद सरोज पांडेय और ताम्रध्वज पहली बार रेलवे स्टेशन पर हमसफर एक्सप्रेस के स्वागत के बहाने एक मंच पर आए। इस दौरान दोनों नेता न सिर्फ एक साथ बैठे, बल्कि लंबी बातचीत भी हुई। लेकिन उत्साहित समर्थक दलीय प्रतिद्वंद्विता नहीं छोड़ पाए और शक्ति प्रदर्शन की तर्ज पर अपने-अपने नेताओं के पक्ष में नारेबाजी पर उतर आए। नारेबाजी के बीच दोनों नेताओं ने एक साथ हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना भी किया।
इंदौर और पुरी व्हाया दुर्ग के बीच नई साप्ताहिक हमसफर एक्सप्रेस
इंदौर और पुरी व्हाया दुर्ग के बीच शुरू की गई नई साप्ताहिक हमसफर एक्सप्रेस रविवार को पहली बार दुर्ग रेलवे स्टेशन पहुंची। दुर्ग से इस रूट पर ट्रेन की मांग लंबे समय से की जा रही थी, इसलिए इसे बड़ी उपलब्धि के रूप में भी देखा जा रहा है। संभवत: इसी के चलते दोनों सांसद समर्थकों के हुजूम के साथ ट्रेन के स्वागत के लिए स्टेशन पहुंचे थे। इस दौरान जैसे ही सुबह 10.20 बजे ट्रेन प्लेटफार्म पर पहुंची सांसद सरोज पांडेय के समर्थक ने जिंदाबाद के नारे लगाने लगे।
नारेबाजी का क्रम ट्रेन की रवानगी तक चलता रहा

इसके जवाब में सांसद ताम्रध्वज साहू के समर्थकों ने भी नारेबाजी की, लेकिन साहू ने उन्हें रोक दिया। इससे बाद भी सरोज पांडेय के समर्थक लगातार नारेबाजी करते रहे। नारेबाजी का क्रम ट्रेन की रवानगी तक चलता रहा। इस दौरान विधायक अरुण वोरा, महापौर चंद्रिका चंद्राकर, जिला भाजपा अध्यक्ष ऊषा टावरी सहित बड़ी संख्या में दोनों दल के कार्यकर्ता मौजूद थे।
ताम्रध्वज ने कराया सरोज का मुंह मीठा
ट्रेन के पहुंचने से पहले सांसद ताम्रध्वज साहू ने सरोज पांडेय का मुंह भी मीठा कराया। दरअसल दोनों नेता करीब 15 से 20 मिनट पहले ही स्टेशन पहुंच गए थे। रेलवे के अधिकारियों ने यहां गेस्ट रूम में दोनों के बैठने व नाश्ते की व्यवस्था की थी। इस दौरान जैसे ही दोनों के बीच बातचीत शुरू हुई साहू ने मिठाई उठाकर पांडेय की ओर बढ़ाया और ठिठोली करते हुए मुंह मीठा करने कहा।
प्लेटफार्म में भी खेमे में बंटे रहे कार्यकर्ता
ट्रेन के इंतजार में भले ही दोनों नेता एक कमरे में बैठकर बातचीत करते रहे, लेकिन प्लेटफार्म में उनके समर्थक खेमे में बंटे रहे। हालात यह रहा कि नेताओं के ट्रेन के स्वागत के लिए प्लेटफार्म पर पहुंचने के बाद नेता अलग-अलग खड़े रहे। ट्रेन पहुंचने पर सरोज पांडेय ने साहू को स्वागत के लिए बुलाया, तब कार्यकर्ता एक-दूसरे के नजदीक आए।
बैटरी कार पर किया इंतजार
दोनों नेताओं को प्लेटफार्म में पहुंचने के बाद भी करीब 10 मिनट तक ट्रेन का इंतजार करना पड़ा। इस दौरान सांसद सरोज पांडेय ने बुजुर्गों के लिए चलाए जाने वाली गाड़ी में बैठकर ट्रेन का इंतजार किया। दरअसल पिछले दिनों सीढिय़ों से गिर जाने के कारण उनके पैर में चोट लगी है। उन्होंने पैर दर्द होने की शिकायत की तो समर्थकों ने गाड़ी बुलाकर उन्हें बैठा दिया।

Home / Bhilai / इधर सांसद सरोज और ताम्रध्वज झंडी दिखा रहे थे उधर कार्यकर्ता खेमे में बंटे रहे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो