scriptतीन घंटे दवा लेने कतार में खड़े रहे बीएसपी कर्मचारी, नहीं आया फार्मासिस्ट | BSP Hospital khursipar Bhilai | Patrika News
भिलाई

तीन घंटे दवा लेने कतार में खड़े रहे बीएसपी कर्मचारी, नहीं आया फार्मासिस्ट

भिलाई इस्पात संयंत्र के खुर्सीपार स्थित स्वास्थ्य केंद्र में सोमवार को सुबह से ३ घंटे तक कतार में खड़े रहने के बाद भी दवा नहीं मिली।

भिलाईApr 16, 2018 / 04:25 pm

Dakshi Sahu

patrika
भिलाई . भिलाई इस्पात संयंत्र के खुर्सीपार स्थित स्वास्थ्य केंद्र में सोमवार को सुबह से ३ घंटे तक कतार में खड़े रहने के बाद भी दवा नहीं मिली। इस पर बीएसपी के पूर्व व वर्तमान कर्मचारियों ने नाराजगी जाहिर करते हुए हॉस्पिटल प्रबंधन को एक लिखित शिकायत की।
जिसके बाद बीएसपी हॉस्पिटल प्रबंधन ने सेक्टर-1 हॉस्पिटल से एक फर्मासिस्ट को खुर्सीपार के लिए रवाना किया। जिसके बाद दवा देना शुरू किया गया।इस व्यवस्था से नाराज लोगों ने मांग किया है कि लंबे समय से यहां जमे कर्मियों का तबादला किया जाए।
बीएसपी के मिल में काम करने वाले पूर्व कर्मचारी एसपी मिश्रा ने बताया कि यहां हर दिन का यह हाल है। सुबह 8 बजे से मरीज आ जाते हैं।चिकित्सक कभी समय से आते हैं और कभी नहीं आते।सोमवार को सुबह १० बजे आना था, लेकिन १०.२० बजे पहुंचे।मरीजों ने चिकित्सक के पास से निकलकर कतार फर्मासिस्ट के पास लगाई।
मरीजों के साथ ठीक नहीं बर्ताव
मरीजों ने बताया कि सोमवार को ११ बजे के बाद भी जब फर्मासिस्ट नहीं आया तब शिकायत की। हकीकत यह है कि हर दिन यहां दवा देने वाला कर्मचारी ही समय पर नहीं आता। अगर आ जाए तो जब मन हो चला जाता है। मरीजों के साथ उसका बर्ताव ठीक नहीं है। सेक्टर-1 से आए फर्मासिस्ट ने कुछ ही मिनटों में दवा देकर लोगों को घर रवाना किया।
8 बजे आए १२ बजे मिला दवा
एक पूर्व कर्मचारी की पत्नी ने दवा दिखाते हुए बताया कि सुबह ८ बजे से हॉस्पिटल आए हैं, १०.३० से दवा लेने कतार में खड़े थे।१२ बजे दवा मिला है। घर का काम वैसे ही पड़ा है। अब जाकर करना होगा।यहां की व्यवस्था में सुधार करने की जरूरत है।
चिकित्सा सुविधा बेहतर करने की जरूरत
छत्तीसगढ़ मजदूर संघ के महासचिव अखिल मिश्र ने बताया कि बीएसपी के पूर्व व वर्तमान कर्मियों के लिए चिकित्सा व्यवस्था बेहतर करने की जरूरत है। खुर्सीपार में रहने वाले कर्मचारी को सबसे करीब खुर्सीपार का हॉस्पिटल पड़ता है, इस वजह से वे वहां जाकर डॉक्टर को दिखाते हैं। इसके साथ-साथ दवा रिपीट भी वे वहां से करवाते हैं। प्रबंधन की जिम्मेदारी है कि वहां की व्यवस्था में सुधार करे। कर्मियों का तबादला करने से अगर व्यवस्था में सुधार हो सकता है, तो किया जाना चाहिए।

Home / Bhilai / तीन घंटे दवा लेने कतार में खड़े रहे बीएसपी कर्मचारी, नहीं आया फार्मासिस्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो