scriptBSP : सीईओ बोले-बीएसपी की टीम करेगी एंसीलरीज का दौरा | BSP team to visit Ancillaries | Patrika News
भिलाई

BSP : सीईओ बोले-बीएसपी की टीम करेगी एंसीलरीज का दौरा

बीएसपी से सहायक उद्योगों को काम मिलना लगभग बंद, सीइओ टीम भेजकर इनकी क्षमता देखेंगे, फिर देंगे काम

भिलाईNov 23, 2018 / 12:00 am

Bhuwan Sahu

patrika

BSP : सीईओ बोले-बीएसपी की टीम करेगी एंसीलरीज का दौरा

भिलाई . सहायक उद्यमियों की ओर से बीएसपी एंसीलरी इंडस्ट्रीज एसोसिएशन ने गुरुवार को बीएसपी के सीईओ एके रथ से मिले। इस मौके पर एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने अपनी परेशानी बताते हुए उद्योगों को संयंत्र से मिलने वाले काम में ९० फीसदी कटौती होने की जानकारी दी है। सहायक उद्योगों के श्रमिक हाथ पर हाथ धरे बैठे हैं। प्रबंधन आकर उद्योगों के काम करने की क्षमता देख लें, फिर उसके आधार पर काम दिया जाए। इस पर सीईओ ने कहा कि बीएसपी की टीम जल्द ही सहायक उद्योगों का दौरा करेगी। नए सीईओ के साथ एसोसिएशन की यह पहली बैठक थी। इस मौके पर एसोसिएशन के मुख्य संरक्षक केके झा ने उनसे कहा कि मटेरियल मैनेजमेंट के ईडी के साथ एसोसिएशन की पहली बैठक सीईओ की अध्यक्षता में होनी चाहिए। इससे लंबे समय से मौजूद दिक्कत पर विराम लगे। प्लांट में कलपुर्जे स्टाक में रहे। इससे सहायक उद्योग और बीएसपी दोनों का काम पटरी पर रहेगा। सीईओ ने कहा कि सहायक उद्योगों के बिना संयंत्र और संयंत्र के बिना सहायक उद्योग नहीं चल सकते। एंसीलरी और बीएसपी के संबंध सामान्य रहने से दोनों सुखी और स्वस्थ्य रहेंगे। ऐसी व्यवस्था बनाने और दोनों के बीच सामाजस्य बनाने के लिए प्रयास किया जाएगा।
सहायक उद्योगों को विकसित करने के लिए औद्योगिक क्षेत्र का निरीक्षण करेगी टीम

सीईओ ने कहा कि सहायक उद्योगों को विकसित करने के लिए टीम औद्योगिक क्षेत्र का दौरा करेगी। उन्होंने सेमिनार कराने की बात भी कही। सीईओ के इस रुख से एसोसिएशन के पदाधिकारियों में उत्साह है।
९० फीसदी काम हो चुका है बंद

एसोसिएशन के अध्यक्ष अरविंद सिंह खुराना ने कहा कि एंसीलरी जो काम करती है, वह बीएसपी से मिलता है। यहां प्लांट को लगाया ही इस वजह से गया था कि बीएसपी के लिए जॉब तैयार कर समय पर दिया जा सके। धीरे-धीरे कर प्रबंधन ने ९० फीसदी काम देना बंद कर दिया। अब संयंत्र में स्पेयर पाट्र्स के लिए जहां एक ओर हाय तौबा मची है, वहीं दूसरी ओर प्लांट में कुछ न कुछ दिक्कत आ रही है। इसका असर प्लांट के उत्पादन पर भी पड़ रहा है।
सीपीडी पर की चर्चा ईडी से

एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने ईडी वक्र्स एके दास से मिले। वहां वे मुख्य तौर पर सीपीडी में आ रही समस्या पर रौशनी डाले। ईडी ने एक सप्ताह के भीतर इस समस्या से निपटने के लिए नए नियम से काम करने का भरोसा दिलाया। इस बैठक में चमनलाल बंसल, जेके जैन, व्यासप्रसाद शुक्ला, राजेश खंडेलवाला, विजय अग्रवाल, अनिल शुक्ला, रतनदास गुप्ता, सौरभ जगवानी, अशोक जैन, वरूण घोष, श्याम अग्रवाल मौजूद थे।

Home / Bhilai / BSP : सीईओ बोले-बीएसपी की टीम करेगी एंसीलरीज का दौरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो