#CA Final Result : ट्विनसिटी के 16 होनहारों ने अपनी सफलता का परचम लहराया

#CA Final Result : ट्विनसिटी के 16 होनहारों ने अपनी सफलता का परचम लहराया

Satyanarayan Shukla | Publish: Aug, 13 2019 11:57:12 PM (IST) Bhilai, Durg, Chhattisgarh, India

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंट ऑफ इंडिया ने मंगलवार को सीए फाइनल का रिजल्ट जारी कर दिया। इस परीक्षा में भिलाई सीए चैप्टर के अंतर्गत 150 परीक्षार्थी शामिल हुए थे, जिनमें से 16 ने बोथ ग्रुप क्लीयर कर लिया। इनमें से आठ दुर्ग के हैं। इस तरह ये अब सीए कहलाएंगे।

भिलाई@Patrika. इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंट ऑफ इंडिया ( Institute of Chartered Account of India) ने मंगलवार को सीए फाइनल का रिजल्ट जारी कर दिया। इस परीक्षा में भिलाई सीए चैप्टर (Bhilai CA Chapter) के अंतर्गत 150 परीक्षार्थी शामिल हुए थे, जिनमें से 16 ने बोथ ग्रुप क्लीयर कर लिया। इनमें से आठ दुर्ग के हैं। इस तरह ये अब सीए कहलाएंगे। (Bhilai patrika) सीए फाइनल में दो ग्रुप की परीक्षा देनी होती है, जिसमें से 6 ने सिंगल ग्रुप क्लीयर कर अपने लिए आगे की परीक्षा आसान कर ली है। देर रात तक भी चैप्टर को सीए फाइनल के रिजल्ट का आंकड़ा नहीं मिल पाया।

दुर्ग शहर के सबसे अधिक होनहारों ने यह परीक्षा उत्तीर्ण की

चैप्टर के अध्यक्ष सीएस नितिन रुंगटा ने बताया कि इस साल फाइनल का ओवरऑल रिजल्ट 18.50 फीसदी रहा है। सीए फाइनल का इम्तेहान काफी कठिन माना जाता है, उसके बाद भी भिलाई के होनहारों ने अपनी सफलता का परचम लहराया है। पिछले साल यह संख्या 12 के करीब थी। यानी फाइनल में 5 अधिक छात्रों ने कामयाबी पाई। यह आंकड़ा सीए भिलाई शाखा के लिए दिनों दिन बढ़ रहा है। सबसे खास बात यह है कि इस साल दुर्ग शहर के सबसे अधिक होनहारों ने यह परीक्षा उत्तीर्ण की है।

बिजनेसमैन घराने की रुचि बनी पहली सीए
दुर्ग कादम्बरी नगर निवासी रुचि शर्मा अब सीए बन चुकी हैं। बिजनेसमैन घराने की यह बेटी पहली सीए हैं। जैसे ही रिजल्ट जारी हुआ, सबसे पहले रुचि ने अपनी सफलता मां ऊषा शर्मा के साथ शेयर की। पिता रामनिवास शर्मा भी भावुक हो गए। रुचि ने बताया कि पिछले साल उन्होंने सीए फाइनल का एक ग्रुप क्लीयर किया था, जिसके बाद तैयारी की रफ्तार दोगुनी की और इस बार दूसरे ग्रुप में भी सफलता मिल गई। रुचि का कहना है कि सीए एक ऐसा पेशा है, जिसमें अपार संभावनाएं हैं। उनके परिवार ने कभी भी विषय चयन का बोझ नहीं डाला बल्कि खुद की काबिलियत को समझकर आगे बढऩे का ही रास्ता दिखाया। रुचि का कहना है कि वह अपने एक साथी के साथ मिलकर अब खुद की सीए फर्म की शुरुआत करेंगी।

ये भी बने सीए, क्लीयर किए दोनों ग्रुप
दीपक जैन, साक्षी कोठारी, रचिता रुंगटा, दुर्ग, रुचि शर्मा, श्रुृति जैन, मयंक पटेल, आशीष नारंग, योगेश अग्रवाल, विरल, आराधना बासोपिया, आदित्य शर्मा, सोनल मुंंदड़ा।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर .. ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned