scriptमहाराष्ट्र से आकर बिना सूचना दिए रह रहा था घर पर, पुलिस ने दर्ज की एफआईआर | Came from Maharashtra and staying at home without informing | Patrika News
भिलाई

महाराष्ट्र से आकर बिना सूचना दिए रह रहा था घर पर, पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

बाहर राज्य से आकर बिना सूचना घर पर रहने वालों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। डिप्टी कलेक्टर हितेश्वरी बाघे ने गुरुर थाना अंतर्गत एक व्यक्ति के खिलाफ जानकारी छुपाने के मामले में धारा 269, 270 के तहत कार्रवाई की है।

भिलाईMar 30, 2020 / 11:33 pm

Satya Narayan Shukla

महाराष्ट्र से आकर बिना सूचना दिए रह रहा था घर पर, पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

महाराष्ट्र से आकर बिना सूचना दिए रह रहा था घर पर, पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

बालोद@Patrika. देश में कोरोना मरीजों व मौत के आंकड़े बढऩे के बाद से लॉकडाउन है। लोगों को घरों में ही रहने व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की जा रही है। लोगों में अभी भी जागरुकता की कमी है। बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सरकार ने कड़ाई कर दी है। बाहर राज्य से आकर बिना सूचना घर पर रहने वालों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। डिप्टी कलेक्टर हितेश्वरी बाघे ने गुरुर थाना अंतर्गत एक व्यक्ति के खिलाफ जानकारी छुपाने के मामले में धारा 269, 270 के तहत कार्रवाई की है।
अन्य राज्य से को भी व्यक्ति आए तो इसकी जानकारी छुपाए नहीं बल्कि बताएं
जिला स्वास्थ्य विभाग ने अब अन्य राज्य से आने वालों की जानकारी के लिए मितानिन, स्वास्थ्य विभाग, सचिव व आंगनाबाड़ी कार्यकर्ताओं की भी सर्वे के लिए ड्यूटी लगा दी है। गांव में मुनादी कराकर स्पष्ट निर्देश दे रहे हैं कि अन्य राज्य से को भी व्यक्ति आए तो इसकी जानकारी छुपाए नहीं बल्कि बताएं और स्वास्थ्य की जांच कराए। ऐसा नहीं करने से और लोगों तक कोरोना वायरस फैलेगा, जिससे हालात और बुरे हो जाएंगे। हालात काबू में करने के लिए ही लॉकडाउन किया गया है।
संदिग्धों को 14 के बजाय 28 दिन रहना होगा
राज्य सरकार ने विदेश या फिर अन्य राज्यों से अपने घर लोगों को 14 दिनों के बजाय अब 28 दिनों तक घरों में यानी होम आइसोलेशन में रखने का आदेश दिया है। इसलिए ही स्वास्थ्य विभाग की टीम शहर सहित गांवों में जाकर सर्वे कर रही है। जिन्हे 14 दिन विशेष निगरानी में रखा गया है, उसे अब 28 दिनों के लिए बढ़ा दिया गया है।
41 लोग विदेश यात्रा से लौटे
स्वा स्थ्य विभाग के मुताबिक जिले में स्थिति नियंत्रण में है। यहां पर कोई कोरोना का पॉजीटिव मरीज नहीं मिला है। जो अच्छी खबर है। शहर के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में लॉकडाउन का पालन हो रहा है, लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में थोड़ी और जागरुकता की जरूरत है। बालोद जिले में 41 विदेश यात्री हैं। साथ ही 2,600 अन्य राज्य से आए व्यक्ति है। सभी 2,600 लोगों व दर्जनभर से अधिक विदेश यात्रियों को 28 दिनों के लिए होम आइसोलेशन में रखा गया है।
सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें
महामारी नियंत्रण अधिकारी वीरेंद्र गंजीर ने बताया कि कोरोना को लोग माजाक न समझें बल्कि गंभीरता से लें। कोरोना से बचाव के लिए लोग शासन के दिशा निर्देशों का प्लान करें। घरों पर ही रहें। घरों में भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। वर्तमान समय मे लोगों का घरों में ही रहना भलाई है। अगर बाहर राज्य से कोई घर आए तो इसकी सूचना तत्काल स्वास्थ्य विभाग को दें।
जानकारी छुपाई तो होगी कार्रवाई
पुलिस ने अब कोरोना के मामले में लापरवाही बरत रहे लोगों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। एएसपी डीआर पोर्ते ने कहा कि विदेश हो चाहे अन्य राज्य से हो, अगर बिना सूचना दिए घरों में हैं तो तत्काल इसकी जानकारी पुलिस व स्वास्थ्य विभाग को बता दें। नहीं तो सीधे धारा 269, 270 के तहत कार्रवाई की जाएगी। भूलकर भी कोरोना के प्रति लापरवाही न बरतें, सचेत रहें और लॉकडाउन में सहयोग करें।
Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

Home / Bhilai / महाराष्ट्र से आकर बिना सूचना दिए रह रहा था घर पर, पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो