scriptCBSE: 2 फरवरी को आएगा 10 वीं और 12 वीं बोर्ड परीक्षा का टाइम-टेबल, एक महीने स्कूल खोलने का प्रस्ताव | CBSE: 10th and 12th board exam time table will come on February 2 | Patrika News
भिलाई

CBSE: 2 फरवरी को आएगा 10 वीं और 12 वीं बोर्ड परीक्षा का टाइम-टेबल, एक महीने स्कूल खोलने का प्रस्ताव

कोरोनाकाल में सीबीएसई की बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले विद्यार्थियों का इंतजार खत्म होने को है। सीबीएसई 10 वीं 12वीं परीक्षा की डेटशीट दो फरवरी को जारी की जाएगी।

भिलाईJan 31, 2021 / 11:43 am

Dakshi Sahu

CBSE: 2 फरवरी को आएगा 10 वीं और 12 वीं बोर्ड परीक्षा का टाइम-टेबल, एक महीने स्कूल खोलने का प्रस्ताव

CBSE: 2 फरवरी को आएगा 10 वीं और 12 वीं बोर्ड परीक्षा का टाइम-टेबल, एक महीने स्कूल खोलने का प्रस्ताव

भिलाई. कोरोनाकाल में सीबीएसई की बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले विद्यार्थियों का इंतजार खत्म होने को है। सीबीएसई 10 वीं 12वीं परीक्षा की डेटशीट दो फरवरी को जारी की जाएगी। सीबीएसई 10 वीं व 12वीं की परीक्षा 4 मई से शुरू होंगी और 10 जून तक चलेंगी। प्रैक्टिकल एग्जाम 1 मार्च से होंगे। परीक्षाओं के परिणाम 15 जुलाई तक जारी हो जाएंगे। ट्विनसिटी में 10 वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के करीब साढ़े 7 हजार विद्यार्थी इसमें शामिल होंगे। कोरोना संक्रमण की वजह से स्कूल नहीं लग पाए हैं, लेकिन ऑनलाइन द्वारा ली गई क्लास के जरिए उन्हें पढ़ाया जरूर गया। इधर स्कूल संचालकों ने राज्य सरकार को प्रस्ताव दिया है कि परीक्षा की डेटशीट जारी होने के बाद एक महीने के लिए ही सही, मगर स्कूलों को ऑफ लाइन शुरू कराया जाए ताकि विद्यार्थियों को परीक्षा के लिए बेहतर तरीके से तैयार करा सकें।
कोचिंग संचालक हुए परेशान
प्रदेश में राज्य सरकार ने अभी तक स्कूल, कॉलेज, कोचिंग संचालन की मंजूरी नहीं दी है। स्कूल नहीं खुलने से बच्चों की तैयारी को लेकर पैरेंट्स काफी परेशान हैं। वहीं शहर के कोचिंग संस्थानों का हाल भी बेहाल है। कोचिंग संस्थानों ने जल्द ही सरकार को कोचिंग संस्थान शुरू कराने का प्रस्ताव भेजा है। कोचिंग संस्थानों का कहना है कि स्कूल की परीक्षा के साथ जेईई की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों को अभी ऑनलाइन क्लास में पढ़ाया जा रहा है, लेकिन इससे बहुत ज्यादा फर्क नहीं पड़ रहा है।

Home / Bhilai / CBSE: 2 फरवरी को आएगा 10 वीं और 12 वीं बोर्ड परीक्षा का टाइम-टेबल, एक महीने स्कूल खोलने का प्रस्ताव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो