scriptदिवाली के बहाने प्रत्याशियों ने मतदाताओं को खूब रिझाया, पहुंचे गौरा-गौरी पूजन में | Chhattisgarh Election : Leaders presented in religious celebration | Patrika News
भिलाई

दिवाली के बहाने प्रत्याशियों ने मतदाताओं को खूब रिझाया, पहुंचे गौरा-गौरी पूजन में

दिवाली के बहाने राजनीतिक दलों के नेताओं ने मतदाताओं को खूब रिझाया। इसके लिए घर-घर संपर्क के बाद अल सुबह गौरा-गौरी पूजन पर उपस्थिति देकर मतदाताओं को साधा गया।

भिलाईNov 09, 2018 / 12:27 pm

Satya Narayan Shukla

दुर्ग@Patrika. दिवाली के बहाने राजनीतिक दलों के नेताओं ने मतदाताओं को खूब रिझाया। इसके लिए घर-घर संपर्क के बाद अल सुबह गौरा-गौरी पूजन पर उपस्थिति देकर मतदाताओं को साधा गया। इसी तरह शुक्रवार को मातर का आयोजन करने वाली समितियों पर भी फोकस किया गया है। इसके अलावा पार्टी प्रतिनिधियों द्वारा कार्यक्रमों के आयोजन का भी सहारा लिया गया।
आयोजन करने वाली समितियों को भी रिझाने की कोशिशें की गई
विधानसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरू हो गई है।राजनीतिक दलों व प्रत्याशियों ने चुनावी रणनीतियों को अमलीजामा पहनाना शुरू कर दिया है। इसी के तहत चुनाव से पहले दीपावाली त्योहार के दौरान आयोजन करने वाली समितियों को भी रिझाने की कोशिशें की गई। हालांकि चुनाव आचार संहिता और खर्च पर बंदिश के डर से इसे गोपनीय रूप में अंजाम दिया गया।
आर्थिक मदद के साथ चाय-नाश्ते का प्रबंध
पार्टी सूत्रों के मुताबिक दिवाली पर आयोजन करने वाली संस्था समितियों की सूची भी बनाई गई थी। इन समितियों को पिछले दरवाजे से आर्थिक सहायता के अलावा आयोजनों में शामिल होने वाली समितियों के लिए चाय-नाश्ते की भी अलग से प्रबंध किया गया था। इस काम को निचले स्तर के कार्यकर्ताओं के माध्यम से अंजाम दिया गया।
पंडाल वहीं, बदल रहे नेताओं के चेहरे
खास बात यह है कि संस्था समितियों के एक ही पंडाल में एक के बाद एक सभी नेता पहुंचे और सहयोग की अपील भी की। संगठन के लोगों ने भी मौके का भरपूर फायदा उठाया। जानकारी के मुताबिक दोनों दलों के लोगों ने पटरीपार व शहर के मध्य इलाके में जनसंपर्क किया। इस दौरान अलग-अलग समितियों के साथ बैठकें भी की।
और भी कार्यक्रमों की तैयारी

दोनों ही राजनीतिक दलों द्वारा आमलोगों को रिझाने की जुगत में और भी कार्यक्रम किए जाने की रणनीति तैयार की गई है। इसके लिए दोनों की दल के नेता बूथ स्तर पर ध्यान केंद्रित करने पर जो दे रहे हैं। जानकारी के मुताबिक भाजपा बूथ स्तर पर मिलन समारोह की तैयारी कर रही है, वहीं कांग्रेस में समाजों के प्रतिनिधियों को बुलाकर सम्मान समारोह का आयोजन किया जा रहा है।

Home / Bhilai / दिवाली के बहाने प्रत्याशियों ने मतदाताओं को खूब रिझाया, पहुंचे गौरा-गौरी पूजन में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो