खेलों में हेमचंद विवि को आगे रखने वाले खिलाडिय़ों को मिले साढ़े 4 लाख के ईनाम, सबसे ज्यादा हकदार रहीं बेटियां

हेमचंद यादव विवि ने खिलाड़ी बेटियों और बेटों को खेल के प्रति उनकी लगन का ईनाम दिया है। एक ऑनलाइन कार्यक्रम कराकर 40 खिलाडिय़ों को 4.44 लाख रुपए के नकद पुरस्कार बांटे गए।

By: Dakshi Sahu

Published: 02 Dec 2020, 05:24 PM IST

दुर्ग. जिले की बेटियों ने हर कदम पर खुद को साबित किया है। इस बार उन्होंने खेलों में बाजी मार ली। अंतर विवि और राष्ट्रीय स्तर की खेल प्रतियोगिताओं में हेमचंद यादव विवि का प्रतिनिधित्व कर ढेरों मेडल जीते। कबड्डी के मैदान पर ऐसा दमखम दिखाया कि अच्छे-अच्छों के पसीने छुड़ाकर पूर्वी क्षेत्र के विश्वविद्यालयों के बीच पहला स्थान हासिल कर लिया। जब बेटियां इतनी मेहनत करे तो विवि भी क्यों पीछे रहता। मंगलवार को हेमचंद यादव विवि ने खिलाड़ी बेटियों और बेटों को खेल के प्रति उनकी लगन का ईनाम दिया है। एक ऑनलाइन कार्यक्रम कराकर 40 खिलाडिय़ों को 4.44 लाख रुपए के नकद पुरस्कार बांटे गए। इस वर्चुअल इवेंट में उच्च शिक्षा विभाग के सचिव धनंजय देवांगन बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। कार्यक्रम में उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल और गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू को भी शामिल होना था, पर अपने निजी कारणों से वे कार्यक्रम का हिस्सा नहीं बन पाए। वर्चुअल पुरस्कार वितरण शिक्षा सचिव और हेमचंद विवि की कुलपति डॉ. अरुणा पल्टा के साथ संपन्न कराया गया। इस कार्यक्रम में खिलाडिय़ों के बैंक खातों में ईनाम की राशि जमा करा दी गई।

इन खिलाडिय़ों को मिले नकद पुरस्कार
कबड्डी विजेता का मिला खिताब
हेमचंद विवि की कबड्डी महिला टीम ने पूर्वी क्षेत्र अंतर विवि प्रतियोगिता में विजेता का खिताब जीता। वाराणासी में हुई इस प्रतियोगिता में टीम पहले पायदान पर रही। इस टीम में सुमन उर्वशा, छाया, मैनो, पूनम, संगीता, संतोषी, कल्याणी, कविता, सरस्वती, कांता, मोना और लता शामिल रहीं।

हैंडबॉल में भी दिखाई ताजगी
दुर्ग विवि की हैंडबॉल महिला टीम पूर्वी क्षेत्र अंतर विश्वविद्यालयीन में उपविजेता रही। वाराणासी के एमजी काशी विद्यापीठ में हुए इस खेल में द्वितीय स्थान हासिल कर खुद को साबित किया। टीम में सोनिया साहू, दुर्गा स्वामी, चित्रा, ए. प्रिया राव, रेवती, इंदू, रेश्मा सोनानी, कामनी साहू, राधिका, अंजली, प्रियंका यादव, सुष्मा साहू, मांसी नेताम और अबलीन तिर्की ने बेहतर खेला।

केरल में दिखाया दमखम
बीते साल दुर्ग विवि की नेटबॉल पुरूष टीम अखिल भारतीय अंतर विश्वविद्यालयीन प्रतियोगिता में चौथे स्थान पर रही थी। केरला विवि में हुए इस टूर्नामेंट में टीम ने बेहतर खेल से सबका दिल जीता। मनोज साहू, प्रकाश विश्वकर्मा, जेशल गोहिल, एफ. मोहन राव, अर्जुन पांडेय, राकेश सिंह, आकाश कुमार, यानेश्वर राव, धमेंद्र साहू, रिषिकेश मेश्राम, आनंद वर्मा और नरसिंग ने बेहतर खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई।

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned