scriptकोरोना का कहर : मुबंई-हावड़ा एक्सप्रेस चार दिनों तक रद्द, स्वास्थ्य विभाग ने स्टेशन में लगाया हेल्प डेस्क | Corona havoc: Mumbai-Howrah Express canceled for four days | Patrika News
भिलाई

कोरोना का कहर : मुबंई-हावड़ा एक्सप्रेस चार दिनों तक रद्द, स्वास्थ्य विभाग ने स्टेशन में लगाया हेल्प डेस्क

कोरोना वायरस के प्रभाव को रोकने के लिए रेल प्रशासन ने बड़ा निर्णय लिया है। मुबंई-हावड़ा एक्सप्रेस को चार दिनों के लिए रद्द कर दिया गया है। वहीं स्टेशन में स्पेशल डेस्क भी लगाया गया है।

भिलाईMar 17, 2020 / 10:20 pm

Satya Narayan Shukla

कोरोना का कहर : मुबंई-हावड़ा एक्सप्रेस चार दिनों तक रद्द, स्वास्थ्य विभाग ने स्टेशन में लगाया हेल्प डेस्क

कोरोना का कहर : मुबंई-हावड़ा एक्सप्रेस चार दिनों तक रद्द, स्वास्थ्य विभाग ने स्टेशन में लगाया हेल्प डेस्क

दुर्ग@Patrika. कोरोना वायरस के प्रभाव को रोकने के लिए रेल प्रशासन ने बड़ा निर्णय लिया है। मुबंई-हावड़ा एक्सप्रेस को चार दिनों के लिए रद्द कर दिया गया है। वहीं स्टेशन में स्पेशल डेस्क भी लगाया गया है। रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि यात्रा के दौरान एक राज्य से दूसरे राज्य में कोरोना वायरस न पहुंचे इसके लिए रेलवे ने बड़ा निर्णय लिया है। 1226 2-1226 3 हावडा-मुम्बई-हावडा एक्सप्रेस चार दिनों तक स्टेशन पर ही खड़ी रहेगी। 24 व 31 मार्च को हावडा से रवाना होने वाली हावड़ा मुबंईएक्सप्रेस और 25 मार्च व 1 अप्रैल को मुम्बई से रवाना होने वाली मुम्बई-हावडा एक्सप्रेस रद््द रहेगी।
रेलवे का हेल्प डेस्क
रेलवे ने एहतियात बरते हुए रेलवे अस्पताल में आयसोलेशन वार्ड बनाने सहित आवश्यक व्यवस्थाएं की है। कार्य के दौरान पब्लिक के संपर्क में लगातार रहने वाले पीआरएस काउंटर, यूटीएस बुकिंग काउंटर, पार्सल, पूछताछ कार्यालय में कार्यरत कर्मचारियों को मास्क, सेनेटाइजर एवं इस वायरस के रोकथाम के अन्य सामान उपलब्ध कराए गए हैं । स्वच्छता का विशेष ध्यान रखते हुये सभी वाटर बूथों, यात्रियों के बैठने के कुर्सियों, शौचालयों, फुट ओवरब्रिज के रेलिंगों की लगातार साफ-सफ ाई कराई जा रही है। यात्री पहुंच वाले सभी स्थानों जैसे पीआरएस काउंटर, यूटीएस बुकिंग काउंटर, पार्सल, पूछताछ कार्यालय, प्रतिक्षालय आदि स्थानों की लगातार विशेष सफाई के लिए अलग से कर्मचारी नियुक्ति किया गया है।
हेल्थ विभाग की पहुंची टीम
मंगलवार को कोराना वायरस से बचाव के उपचार और बाहर से आने वाले यात्रियों का स्क्रीनिंग करने स्वास्थ्य विभाग ने कर्मचारी की नियुक्ति की है। रेलवे स्टेशन में हेल्पडेस्क लगाया गया है। जहां पर रेलवे और स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी सयुंक्त रुप से ड्यूटी करेंगे।
कोरोना का कहर : मुबंई-हावड़ा एक्सप्रेस चार दिनों तक रद्द, स्वास्थ्य विभाग ने स्टेशन में लगाया हेल्प डेस्क
दुर्ग- विशाखापटनम रहेगी रद्द
दोहरीलाइन कनेक्टीविटी की वजह से रेलवे ने कुछ ट्रेनों को रद्द किया है। यह कार्य संबलपुर मंडल के अंतर्गत कोमाखान-खरियार रोड स्टेशनों के बीच चलेगा। रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि मरम्मत की वजह से 21 मार्च को विशाखापटनम से रवाना होने वाली विशाखापटनम-निजामुद््दीन समता एक्सप्रेस रद््द रहेगी। यही ट्रेन विपरीत दिशा से 23 मार्च को रद्द रहेगी। इसके अलावा 21 मार्च बिलासपुर से रवाना होने वाली बिलासपुर-तिरूपति एक्सप्रेस, 19 से 21 मार्च तक दुर्ग-विशाखापटनम पैसेंजर, 18 से 20 मार्च तक विशाखापटनम-दुर्ग पैसेंजर, 19 से 21 मार्च तक रायपुर-जूनागढ़ रोड पैसेंजर, 20 से 22 मार्च तक जूनागढ़ रोड-रायपुर पैसेंजर, 19 से 21 मार्च तक टिटलागढ-रायपुर पैसेंजर, 20 से 22 मार्च तक रायपुर-टिटलागढ पैसेंजर रद््द रहेगी।
Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

Home / Bhilai / कोरोना का कहर : मुबंई-हावड़ा एक्सप्रेस चार दिनों तक रद्द, स्वास्थ्य विभाग ने स्टेशन में लगाया हेल्प डेस्क

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो