scriptCSVTU : मई के आखिर तक पीएचडी कोर्स वर्क परीक्षा को लेकर लिए जाएंगे निर्णय | Covid 19 : Decision will be taken for PhD examination by end of may | Patrika News
भिलाई

CSVTU : मई के आखिर तक पीएचडी कोर्स वर्क परीक्षा को लेकर लिए जाएंगे निर्णय

छत्तीसगढ़ स्वामी विवेकानंद तकनीकी विश्वविद्यालय की पीएचडी कोर्स वर्क परीक्षा को लेकर जल्द ही निर्णय लिए जा सकते हैं। आने वाले कुछ दिनों में विवि इस पर बैठक भी करेगा, जिसमें परीक्षा की नई तिथि घोषित की जाएगी।

भिलाईMay 21, 2020 / 11:28 pm

Satya Narayan Shukla

सीएसवीटीयू ने कहा, टीचर्स की ऑनलाइन ट्रेनिंग शुरू है, लॉकडाउन का फायदा उठाकर लीजिए सर्टिफिकेट

सीएसवीटीयू ने कहा, टीचर्स की ऑनलाइन ट्रेनिंग शुरू है, लॉकडाउन का फायदा उठाकर लीजिए सर्टिफिकेट

भिलाई@Patrika. छत्तीसगढ़ स्वामी विवेकानंद तकनीकी विश्वविद्यालय की पीएचडी कोर्स वर्क परीक्षा को लेकर जल्द ही निर्णय लिए जा सकते हैं। आने वाले कुछ दिनों में विवि इस पर बैठक भी करेगा, जिसमें परीक्षा की नई तिथि घोषित की जाएगी। प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के बीच लॉकडाउन 4.0 में शुरू रियायतें दी गई है, जिसमें विवि की मुख्य परीक्षाओं को लेकर कुछ भी फैसला नहीं हुआ है। हालांकि कुलपतियों के दिए अभिमत के बाद राज्य शासन परीक्षाओं पर बड़ी घोषणा कर सकती है।
118 परीक्षार्थी होंगे शामिल
शैक्षणिक सत्र 2017-18 के पीएचडी बैच की कोर्स वर्क परीक्षा को स्थगित कर दिया है। कोरोना वायरस की वजह से विवि को यह निर्णय लेना पड़ा। इस परीक्षा में 118 शोधार्थी शामिल होने वाले थे। कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से लॉकडाउन है। जिसके चलते एक जगह पर इतने लोगों को इक_ा होने की अनुमति नहीं दी जा सकती। अब विवि प्रशासन ने कहा है कि परीक्षा के लिए बीआईटी दुर्ग को केंद्र बनाया गया है। साथ ही साथ परीक्षा के लिए सभी तैयारी पूरी है। यदि लॉकडाउन 31 मई के बाद खुलता है तो परीक्षा कराने में कोई दिक्कत नहीं आएगी। परीक्षा में शामिल होने वाले सभी शोधार्थियों को सूचना भेज दी जाएगी।
दो बार बदल गई तिथि
छत्तीसगढ़ सहित देशभर में कोरोना लॉकडाउन 25 मार्च को लगा। जबकि इसके आसपास ही सीएसवीटीयू प्रशासन 30 मार्च को बीआईटी में कोर्स वर्क की परीक्षा कराने की तैयारी कर चुका था। प्रवेश पत्र बना दिए गए थे। इसके बाद प्रदेश में लगातार तीन बार बढ़ाए गए लॉकडाउन की वजह से इस परीक्षा को टाल दिया गया।
Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

Home / Bhilai / CSVTU : मई के आखिर तक पीएचडी कोर्स वर्क परीक्षा को लेकर लिए जाएंगे निर्णय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो