scriptसीएसवीटीयू ने हटाया परीक्षा फार्म से विलंब शुल्क, अब 3 मई तक कर सकेंगे पीईटी, पीपीएचटी परीक्षा के लिए आवेदन | CSVTU removed late fee from examination form | Patrika News
भिलाई

सीएसवीटीयू ने हटाया परीक्षा फार्म से विलंब शुल्क, अब 3 मई तक कर सकेंगे पीईटी, पीपीएचटी परीक्षा के लिए आवेदन

छत्तीसगढ़ स्वामी विवेकानंद तकनीकी विश्वविद्यालय की सेमेस्टर परीक्षाओं के लिए आवेदन जमा करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। कोरोना वायरस संक्रमण के चलते सीएसवीटीयू भी बंद है, लेकिन परीक्षा आवेदन ऑनलाइन होने से इसे कहीं से भी भरा जा सकता है।

भिलाईApr 05, 2020 / 12:01 am

Satya Narayan Shukla

सीएसवीटीयू ने हटाया परीक्षा फार्म से विलंब शुल्क, अब 3 मई तक कर सकेंगे पीईटी, पीपीएचटी परीक्षा के लिए आवेदन

सीएसवीटीयू ने हटाया परीक्षा फार्म से विलंब शुल्क, अब 3 मई तक कर सकेंगे पीईटी, पीपीएचटी परीक्षा के लिए आवेदन

भिलाई@Patrika. छत्तीसगढ़ स्वामी विवेकानंद तकनीकी विश्वविद्यालय की सेमेस्टर परीक्षाओं के लिए आवेदन जमा करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। कोरोना वायरस संक्रमण के चलते सीएसवीटीयू भी बंद है, लेकिन परीक्षा आवेदन ऑनलाइन होने से इसे कहीं से भी भरा जा सकता है। विवि ने कहा है कि लॉकडाउन की वजह से छात्र घरों में ही रहें। ऐसे छात्र जिनके पास इंटरनेट की सुविधा है, वे ऑनलाइन तरीके से आवेदन कर सकते हैं, लेकिन जिन छात्रों के पास इंटरनेट नहीं है, उन्हें घबराने की जरूरत नहीं है। विवि प्रशासन ने तय किया है कि ऐसे छात्र यदि ऑनलाइन फार्म जमा नहीं भी कर पाते हैं तो उन पर किसी प्रकार को कोई दबाव नहीं बनाया जाएगा। ऐसे छात्रों से कोई विलंब शुल्क भी नहीं लिया जाएगा। बल्कि उनके फार्म कॉलेज दोबारा खुलने के बाद ऑफलाइन तरीके से भराने पर विचार चल रहा है। यदि विवि को इसमें दिक्कत आई तो एक बार फिर से ऑनलाइन परीक्षा आवेदन का पोर्टल चालू कर दिया जाएगा।
डिप्लोमा का परिणाम हुआ जारी
सीएसवीटीयू ने शनिवार को डिप्लोमा इंजीनियरिंग प्रथम और द्वितीय सेमेस्टर, वोकेशनल लेवल कोर्स का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है। विवि की वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट देखा जा सकता है।
इन विषयों के लिए भरे जा रहे आवेदन
बी. फार्मेसी – सातवां और आंठवा सेमेस्टर
डी. फार्मेसी – प्रथम और द्वितीय सेमेस्टर
एमसीए – चौथा सेमेस्टर

घर पर तैयारी जरूर कीजिए
सीएसवीटीयू के कुलपति डॉ. मनोज कुलश्रेष्ठ ने कहा है कि छात्रों को परीक्षा की तैयारी जारी रखनी चाहिए। यह मुश्किल की घड़ी टल जाने के बाद विवि ऐसे छात्रों के लिए परीक्षा फार्म जमा कराने का बंदोबस्त करेगा, जो इंटरनेट नहीं होने से फार्म नहीं भर पाए थे।
सीएसवीटीयू ने हटाया परीक्षा फार्म से विलंब शुल्क, अब 3 मई तक कर सकेंगे पीईटी, पीपीएचटी परीक्षा के लिए आवेदन
व्यापमं : अब 3 मई तक कर सकेंगे पीईटी, पीपीएचटी सहित सभी प्रवेश परीक्षाओं के लिए आवेदन
भिलाई. छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल, व्यापमं ने अपनी प्रवेश परीक्षा और ऑनलाइन आवेदन तिथि में संशोधन कर दिए हैं। व्यापमं ने कहा है कि कोरोना की वजह से लॉकडाउन की वजह से अधिकांश परीक्षार्थी प्रवेश परीक्षाओं का आवेदन जमा नहीं कर पाए हैं। इसलिए ऑनलाइन आवेदनों की प्रारंभिक और अंतिम तिथियों में संशोधन किया जा रहा है। बता दें कि पहले तक पीएटी, पीईटी और पीपीटी के आवेदन भरने की तिथि 12 अप्रेल को समाप्त हो रही थी, जिसे बढ़ाकर अब 3 मई कर दिया गया है।
इस तरह हुए आवेदन तिथि में बदलाव
पीईटी – 17 मार्च से 3 मई
पीपीएचटी – 17 मार्च से 3 मई
पीपीटी – 17 मार्च से 3 मई
प्री-एमसीए – 17 मार्च से 3 मई
पीएटी, पीवीटी – 16 अप्रेल से 3 मई
प्री बीएड – 16 अप्रेल से 3 मई
डीएलएड – 16 अप्रेल से 3 मई
Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो