scriptपहली बार पत्नी पीडि़त पति की शिकायत पर पुलिस ने शुरू की जांच, दहेज प्रताडऩा में फंसाने की दे रही थी धमकी | Dowry case in Bhilai, Crime news in Bhilai, Bhilai police | Patrika News
भिलाई

पहली बार पत्नी पीडि़त पति की शिकायत पर पुलिस ने शुरू की जांच, दहेज प्रताडऩा में फंसाने की दे रही थी धमकी

दहेज प्रताडऩा में पति व उसके परिवार के सदस्यों को फंसा देने की धमकी देने वाली पत्नी के खिलाफ पुलिस ने जुर्म दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

भिलाईAug 29, 2018 / 11:25 am

Dakshi Sahu

patrika

पहली बार पत्नी पीडि़त पति की शिकायत पर पुलिस ने शुरू की जांच, दहेज प्रताडऩा में फंसाने की दे रही थी धमकी

भिलाई. दहेज प्रताडऩा में पति व उसके परिवार के सदस्यों को फंसा देने की धमकी देने वाली पत्नी के खिलाफ पुलिस ने जुर्म दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस आरोपी महिला और गवाहों का बयान ले रही है। इधर इस मामले में एफआईआर होने के बाद उसके दो सहयोगी आरोपी फरार हो गए है।
फरार हो गए महिला का साथ देने वाले दो आरोपी
नंदिनी थाना टीआई लक्ष्मी नारायण जायसवाल ने बताया कि इस मामले में जांच शुरू हो गई है। पहले दोनों पक्षों का बयान लिया गया था। अब जुर्म दर्ज करने के बाद महिला और गवाहों का बयान लिया जा रहा है। अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। महिला का साथ देने वाले दोनों आरोपी सूरज पांडेय और अर्जुन यादव फरार हो गए हैं।
जांच में मामला निकला उलटा
ज्ञात हो कि पत्नी ने अपने पति और ससुराल पक्ष के लोगों के खिलाफ थाने में दहेज के लिए प्रताडि़त करने की शिकायत की थी। पुलिस ने जांच की तो मामला उलटा निकला। इसके बाद पति की शिकायत पर पुलिस ने उनकी पत्नी और उसके दो सहयोगियों के खिलाफ मामला दर्ज किया।
सिटीजन कॉप में की शिकायत और मिल गया मोबाइल
जिले में सिटीजन कॉप शुरू होने के बाद मोबाइल गुम और चोरी होने की 350 शिकायतें आई है। जिनमें से अभी तक 80 मोबाइल पुलिस ने ढंूढ निकाले हैं। दुर्ग रेंज पुलिस महानिरीक्षक ने मंगलवार को एेसे ही 15 शिकायतकर्ताओं को उनके मोबाइल लौटाए।
इसके पहले मोबाइल गुम होने का मामला पुलिस का साइबर सेल देखता था। वहां सैंकड़ों मामले लंंबित हैं। आईजी ने आवश्यक दस्तावेज देखने के बाद मूल मालिकों को उनका मोबाइल सुपुर्द किया। अपना गुम मोबाइल पाकर लोग खुश नजर आए।
रिसाली सेक्टर निवासी बीएसपी कर्मचारी भूपेन्द्र ने बताया कि उन्होंने अपनी बहन को मोबाइल गिफ्ट किया था। राजनांदगांव में कहीं गिर गया था। अब अपनी बहन को फिर से वही मोबाइल दे सकेगा।

आईजी ने कहा कि सिटीजन कॉप के माध्यम से न केवल मोबाइल के प्रकरणों पर कार्रवाई की जा रही है, आम नागरिकों की अन्य समस्याओं का भी त्वरित निराकरण किया जा रहा है। जनता इस एप का फायदा उठाएं।

Home / Bhilai / पहली बार पत्नी पीडि़त पति की शिकायत पर पुलिस ने शुरू की जांच, दहेज प्रताडऩा में फंसाने की दे रही थी धमकी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो