scriptशेयर ट्रेडिंग की लालच में DSP ने गंवाए सवा करोड़ रुपए, कंपनी में पैसा लगाने के लिए मांगी डिटेल्स, एक झटके में अकाउंट खाली | DSP lost Rs 1.25 crore greed of share trading,Empty account in one go | Patrika News
भिलाई

शेयर ट्रेडिंग की लालच में DSP ने गंवाए सवा करोड़ रुपए, कंपनी में पैसा लगाने के लिए मांगी डिटेल्स, एक झटके में अकाउंट खाली

Cyber Crime : शेयर ट्रेडिंग में इनवेस्ट कर अधिक प्रॉफिट के लालच में सेवानिवृत्त डीएसपी फंस गए और 1 करोड़ 29 लाख रुपए गंवा बैठे।

भिलाईMar 21, 2024 / 10:12 am

Kanakdurga jha

phone_cyber.jpg
Cyber Crime In Bhilai : शेयर ट्रेडिंग में इनवेस्ट कर अधिक प्रॉफिट के लालच में सेवानिवृत्त डीएसपी फंस गए और 1 करोड़ 29 लाख रुपए गंवा बैठे। ठग ने लालच देकर उनके द्वारा इनवेस्ट की गई पूरी रकम का गबन कर लिया। मामले की शिकायत थाने में की गई। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 420 के तहत प्रकरण दर्ज किया है।
पद्मनाभपुर थाना पुलिस ने बताया कि पद्मनाभपुर आदर्श नगर निवासी सेवानिवृत्त डीएसपी रोहित कुमार बघेल (62 वर्ष) ने शिकायत की। सिद्धार्थ सक्सेना नामक व्यक्ति ने उनके मोबाइल पर कॉल कर खुद को एआरके टेक्नालॉजी कंपनी का एम्पलाई बताया और शेयर मार्केट में ट्रेडिंग की सलाह दी। लालच दिया कि शेयर में बहुत लाभ है। डीएसपी ने उससे समय लिया और लगातार आ रहे फोन से उसके झांसे में आ गए। डीमेट एकाउंट खुलवाकर किस्तों में 1 करोड़ 31 लाख 66 हजार 999 रुपए जमा कर दिए। शेयर की समयावधि पूरी हो गई और पूरी रकम हड़प ली।
यह भी पढ़ें

बड़ी खबर : गौठान में 10 गायों की मौत, भूख-प्यास में तड़पकर तोड़ा दम, खाने के लिए चारा तक नहीं…

डीएसपी ने पूरे दस्तावेज उसे भेज दिए

पुलिस ने बताया कि ठग सिद्धार्थ सक्सेना ने एआरके टेक्नोलॉजी कंपनी में डी-मेट एकाउंट खुलवाने के लिए आधार कार्ड, पेन कार्ड एवं ई-मेल आईडी मांगे। उन्होंने आरोपी को भेज दिए। ट्रेडिंग करते समय पूरे अकाउंट का कंट्रोल आरोपी ने अपने पास रखा। उसने कंपनी के हैड रिसर्चर सिंघानिया से बात कराई। सिंघानिया ने रोहित से कहा कि 50 लाख एकाउंट में रहेगा। तभी शेयर ट्रेडिंग शुरू होगी।
इससे कम में काम शुरू नहीं करता। झांसा दिया कि 3 से 4 महीने में 1 से 2 करोड़ रुपए आ जाएगा। उक्त कंपनी को कमाई का 20 प्रतिशत देना होगा। इसके बाद रोहित कुमार बघेल ने उस डी-मेट अकाउंट में रकम ट्रांसफर करना शुरू किया। उसके अलग-अलग बैंक खाता किस्तों में 1 करोड़ 31 लाख 66 हजार 999 रुपए इनवेस्ट कर दिए।
यह भी पढ़ें

Weather Alert : मौसम का कहर, तेज आंधी में मध्याह्न भोजन कर रहे बच्चों पर गिरे ईंट… 12 की हालत गंभीर



लाभांश नहीं दिया, तब हुआ ठगी का अहसास

पुलिस ने बताया कि 1 मार्च 2024 को एआरके टेक्नोलॉजी कंपनी के खातों में जब अंतिम बार 21 लाख 50 हजार रुपए डाले। सिद्धार्थ ने कहा कि एक सप्ताह के भीतर सब सेटलमेंट हो जाएगा और पूरी रकम खाते में आ जाएगी। अब उससे जमा किए हुए पैसा का जब लाभांश मांगने लगा कंपनी के सिद्धार्थ सक्सेना और ब्रोकर राहुल गुप्ता मिलकर टाल मटोल करने लगे। तब समझ आया कि उसके साथ धोखा हो गया।

Home / Bhilai / शेयर ट्रेडिंग की लालच में DSP ने गंवाए सवा करोड़ रुपए, कंपनी में पैसा लगाने के लिए मांगी डिटेल्स, एक झटके में अकाउंट खाली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो