Breaking news छत्तीसगढ़ में कोविडशील्ड वैक्सीनेशन में दुर्ग जिला अव्वल

रायपुर समेत तमाम जिलों को छोड़ा पीछे.

By: Abdul Salam

Published: 25 Jan 2021, 11:40 PM IST

भिलाई. छत्तीसगढ़ में दुर्ग जिला का कोविडशील्ड वैक्सीनेशन में अब तक सबसे बेहतर परफॉर्मेंस रहा है। राजधानी रायपुर, सरगुजा समेत अन्य जिलों को दुर्ग ने कोरोना टीकाकरण में बहुत पीछे छोड़ दिया है। चीफ मेडिकल हेल्थ ऑफिसर डॉक्टर गंभीर सिंह ठाकुर और टीकाकरण अधिकारी डॉक्टर सुदामा चंद्राकर के प्रयास और टीम की मेहनत से यह बड़ी सफलता हाथ लगी है। जिला को 3599 का टारगेट मिला था, जिसके एवज में 3112 स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना का टीका लगाया गया। वहीं रायपुर को 4441 टारगेट दिया गया था, जिसके एवज में 3231 स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन लगाया जा सका।

स्वास्थ्य कर्मियों में उत्साह
लाल बहादुर शास्त्री शासकीय अस्पताल, सुपेला में सोमवार को कोविडशील्ड वैक्सीन की पहली डोज सीनियर सिस्टर दुर्गेश्वरी गजभिए ने एलएचबी मीना यादव को लगाया गया। उन्होंने बताया कि वैक्सीन लगवाने के बाद किसी तरह से कोई परेशानी नहीं हुई है। इस मौके पर अस्पताल के बाहर रंगोली डाली गई। प्रथम मंजिल में पर्दा लगाकर जवान को तैनात किया गया। इसके समीप में वेटिंग रूम बनाया गया। इसके बाद दस्तावेज जांच करने की व्यवस्था की गई। बरामदे के बाद एक कक्ष में वैक्सीन लगाई गई। अंत में ऑब्जर्वेशन कक्ष बनाया गया। जहां वैक्सीन लगवाने के बाद लाभार्थियों को 30 मिनट तक रुकने के बाद रवाना किया जा रहा था।

पहले दिन ही 100 में 100
स्वास्थ्य कर्मियों में वैक्सीन को लेकर उत्साह देखा गया। 3.30 बजे तक करीब 85 लाभार्थियों ने वैक्सीन लगवाई। अस्पताल में बने वेटिंग हॉल में कर्मचारी अपनी बारी के आने का इंतजार पहले से ही आकर कर रहे थे। शाम होने से पहले लाभार्थियों में 100 में से पूरे 100 ने टीका लगवाया।

सेक्टर-9 अस्पताल के कर्मियों को लगा टीका
भिलाई इस्पात संयंत्र के जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय, सेक्टर-9 के स्वास्थ्य कर्मियों को सोमवार से कोविडशील्ड वैक्सीन लगाई गई। सेक्टर-९ अस्पताल में भी 100 में से पूरे 100 स्वास्थ्य कर्मियों ने टीका लगवाया। 11 में से 6 स्थानों पर 100 में से 100 स्वास्थ्य कर्मियों ने टीका लगवाया। कर्मियों में अब टीका को लेकर डर खत्म होता नजर आ रहा है।

COVID-19
Show More
Abdul Salam
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned