scriptRTO में भ्रष्टाचार का वीडियो वायरल के बाद नई व्यवस्था : अब First-In, First-out के तहत होगा काम | New system after Viral Video of Corruption in RTO | Patrika News
भिलाई

RTO में भ्रष्टाचार का वीडियो वायरल के बाद नई व्यवस्था : अब First-In, First-out के तहत होगा काम

लाइसेंस बनवाने के लिए हरे रंग की स्याही से अर्जेंट लिखकर पीछे के दरवाजे से प्रवेश दिए जाने का वीडियो वायरल होने के बाद व्यवस्था बदलने कवायद शुरू।

भिलाईJul 10, 2018 / 07:44 pm

Naresh Verma

Durg RTo

फस्ट इन-फस्ट आउट व्यवस्था के तहत होगा आरटीओ में काम हरी स्याही से लिखाकर लाने वालों की नहीं गलेगी दाल

दुर्ग. लाइसेंस बनवाने के लिए हरे रंग की स्याही से अर्जेंट लिखकर पीछे के दरवाजे से प्रवेश दिए जाने का वीडियो वायरल होने के बाद अधिकारियों ने कार्यालय की व्यवस्था को बदलने कवायद शुरू कर दी है। कार्यालय में फर्स्ट-इन, वर्क-आउट व्यवस्था लागू करने की योजना बनाई है। इस प्रस्ताव पर आरटीओ कमिश्नर ने रुचि दिखाते हुए इसे जल्द लागू करने की पहल शुरू कर दी है।
जल्द ही नई व्यवस्था
क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय के अधिकारियों के मुताबिक जल्द ही जिला कार्यालय में नई व्यवस्था लागू होगी। इस नईव्यवस्था के तहत आनलाइन आवेदन के जमा होने के वरीयता में फोटोग्राफी और लर्निंग लाइसेंस बनाने के लिए बाकायदा परीक्षा होगी। काउंटर तक पहुंचे लोगों का काम क्रमानुसार होगा। बीच में घुसकर कोई अन्य काम नहीं करा पाएगा।
इस समस्या का खोजा रहा निदान
अधिकारियों का कहना है कि फस्ट इन-फस्ट आउट व्यवस्था में एक समस्या होगी। अगर कोई व्यक्ति समय पर काउंटर पर उपस्थित नहीं रहेगा तो काम आगे नहीं बढ़ेगा। इस समस्या के लिए विभाग के अधिकारी शॉफ्टवेयर बनाने वाली कंपनी की मदद ले रहे हैं। अगर ऑन लाइन फार्म जमा करने वाला निर्धारित दिन को समय पर नहीं आया तो उसके बाद वाले का काम नहीं रूकना चाहिए।
भीतर से नहीं खिड़की से होगा काम
क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी ने वीडियो वायरल होने के बाद एजेंटों और आम लोगों को कार्यालय के भीतर प्रवेश करने पर प्रतिबंध लगा दिया है। ऑन लाइन फार्म जमा करने के बाद लर्निंग लाइसेंस बनाने के लिए वाहन चालकों को अब कॉपी सत्यापन का कार्य काउंटर से कराना अनिवार्यकर दिया है।

Home / Bhilai / RTO में भ्रष्टाचार का वीडियो वायरल के बाद नई व्यवस्था : अब First-In, First-out के तहत होगा काम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो