scriptदुर्ग विवि. ने 15 दिन और बढ़ाई ऑनलाइन एडमिशन की तिथि, अब इस तारीख तक आवेदन कर सकते हैं स्टूडेंट्स | Durg university Has extended the date of online admission by 15 days | Patrika News
भिलाई

दुर्ग विवि. ने 15 दिन और बढ़ाई ऑनलाइन एडमिशन की तिथि, अब इस तारीख तक आवेदन कर सकते हैं स्टूडेंट्स

कोरोना संकट के बीच कॉलेज में प्रवेश लेने वाले स्टूडेंट्स के लिए एक अच्छी खबर है। हेमचंद विश्वविद्यालय ने प्रवेश की तारीख 15 दिन और बढ़ा दिया है। जो मौका चूक गए हैं ऐसे स्टूडेंट्स एक बार फिर एडमिशन के लिए एप्लाई कर सकते हैं।

भिलाईSep 02, 2020 / 02:20 pm

Dakshi Sahu

दुर्ग विवि. ने 15 दिन और बढ़ाई ऑनलाइन एडमिशन की तिथि, अब इस तारीख तक आवेदन कर सकते हैं स्टूडेंट्स

दुर्ग विवि. ने 15 दिन और बढ़ाई ऑनलाइन एडमिशन की तिथि, अब इस तारीख तक आवेदन कर सकते हैं स्टूडेंट्स

दुर्ग. कोरोना संकट के बीच कॉलेज में प्रवेश लेने वाले स्टूडेंट्स के लिए एक अच्छी खबर है। हेमचंद विश्वविद्यालय ने प्रवेश की तारीख 15 दिन और बढ़ा दिया है। जो मौका चूक गए हैं ऐसे स्टूडेंट्स एक बार फिर एडमिशन के लिए एप्लाई कर सकते हैं। ऑनलाइन पद्धति से प्रवेश के लिए आवेदन करने की तिथि 15 सितंबर कर दी है। पूर्व में यह तिथि 31 अगस्त तक निर्धारित थी। विद्यार्थियों को 15 दिन और मौका मिलेगा।
विवि के अधिष्ठाता छात्र कल्याण (डीएसडब्ल्यू) डॉ.प्रशांत श्रीवास्तव ने बताया कि पूर्व में 21, 22, 23 अगस्त को तीन दिन लगातार शसकीय अवकाश होने के कारण तथा पिछले दिनों लगातार भारी वर्षा के कारण महाविद्यालयों में प्रवेश लेने में विद्यार्थियों को कठिनाई का सामना करना पड़ रहा था। विशेषकर ग्रामीण अंचलों के विद्यार्थी नदी-नालों में उफान के कारण महाविद्यालयों तक प्रवेश के लिए नहीं पहुंच पा रहे थे।
दूसरी बड़ी समस्या विद्यार्थियों को स्कूलों से अभी तक मूल अंकसूची, स्थानांतरण प्रमाण पत्र तथा माइग्रेशन सर्टिफिकेट प्राप्त ना हो पाना भी था। इसी संदर्भ में महाविद्यालयों के प्राचार्यो तथा विद्यार्थियों ने डीयू की कुलपति डॉ. अरुणा पल्टा से ऑनलाइन प्रवेश तिथि में वृद्धि का अनुरोध किया था। इस पर मानवीय दृष्टिकोण से सहानुभूतिपूर्वक विचार करते हुए कुलपति ने छत्तीसगढ़ शासन, उच्च शिक्षा विभाग के नियमानुसार प्रत्येक शासकीय एवं निजी महाविद्यालयों में कुलपति की अनुमति से 15 सितंबर तक स्नातक तक प्रथम वर्ष में ऑनलाइन प्रवेश देने की इजाजत दे दी।
कुलसचिव डॉ. सीएल देवांगन ने बताया कि इस संबंध में मंगलवार को विवि परिक्षेत्र के अंतर्गत आने वाले समस्त महावद्यिालयों के प्राचार्यों की ऑनलाइन बैठक आयोजित की गई थी। इसमें 15 सितंबर तक प्रवेश देने के निर्देश दिए। उन्होंने बीएड महाविद्यालयों के प्राचार्यों से कहा कि विवि द्वारा स्नातक तक तृतीय वर्षों परीक्षा परिणामों की घोषणा के बाद ही बीएड कक्षाओं में छत्तीसगढ़ शासन के नियमानुसार प्रवेश किया जाए।

Home / Bhilai / दुर्ग विवि. ने 15 दिन और बढ़ाई ऑनलाइन एडमिशन की तिथि, अब इस तारीख तक आवेदन कर सकते हैं स्टूडेंट्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो