scriptलॉकडाउन में बेच नहीं पाए चोरी का समान, नाबालिग समेत 8 शातिर चोर गिरफ्तार, 1 लाख की ज्वेलरी बरामद | Eight thieves arrested for theft in Bhilai | Patrika News
भिलाई

लॉकडाउन में बेच नहीं पाए चोरी का समान, नाबालिग समेत 8 शातिर चोर गिरफ्तार, 1 लाख की ज्वेलरी बरामद

Lockdown in Durg: तीन थाना और सिविल टीम ने मिलकर आरोपियों को गिरफ्तार किया। आरोपियो के कब्जे से करीब 1 लाख रुपए की मशरुका बरामद की गई।

भिलाईMay 05, 2021 / 12:35 pm

Dakshi Sahu

लॉकडाउन में बेच नहीं पाए चोरी का समान, नाबालिग समेत 8 शातिर चोर गिरफ्तार, 1 लाख की ज्वेलरी बरामद

लॉकडाउन में बेच नहीं पाए चोरी का समान, नाबालिग समेत 8 शातिर चोर गिरफ्तार, 1 लाख की ज्वेलरी बरामद

भिलाई. लॉकडाउन के बीच सेंधमारी कर पुलिस की नाक में दम करने वाले शातिर चोर आखिरकार पकड़े गए। पूछताछ में चार मामले का खुलासा किया। एक नाबालिग समेत आठ आरोपी शामिल है। तीन थाना और सिविल टीम ने मिलकर आरोपियों को गिरफ्तार किया। आरोपियो के कब्जे से करीब 1 लाख रुपए की मशरुका बरामद की गई।छावनी सीएसपी विश्वास चंद्राकर ने बताया कि लॉकडाउन के बीच सूने मकानों में लगातार चोरियों हो रही थी। चोरों को पकडऩे के लिए छावनी, खुर्सीपार और भिलाई तीन थाना और सिविल टीम ने मिलकर चोरों के खिलाफ अभियान चलाया। लॉकडाउन में चोरों की छटपटाहट पर टीम ने नजर रखी। खुर्सीपार थाना क्षेत्र से चार शातिर चोर पकड़े गए। वहीं छावनी और भिलाई-3 थाना क्षेत्र से दो-दो आरोपी गिरफ्तार किए गए। इस तरह चार चोरी की वारदात का खुलासा हुआ। चोरों के कब्जे से कांसा, पीतल के बर्तन और सोने-चांदी के आभूषण करीब 1 लाख की मशरुका को जब्त किया गया। सभी आरोपी पूर्व में चोरी के आरोप में जेल जा चुके हैं।
जानिए किस थाना क्षेत्र की चोरी
1. छावनी टीआई गोपाल वैश्य ने बताया कि लॉकडाउन के प्रथम सप्ताह में मनीष कुमार राजपूत ने शिकायत की। घर में ताला बंद था। चोरोंं ने लैपटॉप, मोबाइल, पंखा एवं घरेलू सामान की चोरी कर ली। मामले को जांच में लिया। कैंप-2 निवासी शातिर चोर आरोपी शेख रसीद और दीपक निषाद को गिरफ्तार किया। चोरी की समस्त मशरूका कीमत 50 हजार जप्त किया गया।
2. खुर्सीपार टीआई सुरेश ध्रुव ने बताया कि 5 महीने पूर्व केएलसी निवासी एनजे बाबू के मकान में चोरी हो गई थी। मामले में शातिर चोर आरोपी पलविंदर उर्फ छोटू एक नाबालिक के साथ चोरी करना स्वीकार किया। उसके कब्जे से सोने का झुमका एवं घरेलू सामान कीमत 40 हजार रुपए का बरामद किया गया।
3. खर्सीपार क्षेत्र में ही लॉकडाउन के बीच सूने मकान में चोरी हुई। बालाजी नगर निवासी लोकेश्वरी निषाद ने शिकायत की उसके घर में चोरी हो गई। मामलो के जांच में लिया। शातिर चोर आरोपी डी. कार्तिक व सुमित सिंह को गिरफ्तार कर करीब 30 हजार रुपए की मशरुका बरामद किया गया।
4. भिलाई-3 टीआई विनय सिंह ने बताया कि क्षेत्र में हुए मोबाइल चोरी के मामले और सेंधमारी की घटना हो रही थी। सिविल टीम ने आरोपी पुरैना निवासी अनिल यादव को गिरफ्तार किया। चोरी का मोबाइल कीमत 15 हजार जब्त किया। एक अन्य पुरैना में ही रहने वाला बदमाश मनमोहन उर्फ नड्डा निषाद के खिलाफ 25, 27 आम्र्स एक्ट के तहत कार्रवाई की गई।

Home / Bhilai / लॉकडाउन में बेच नहीं पाए चोरी का समान, नाबालिग समेत 8 शातिर चोर गिरफ्तार, 1 लाख की ज्वेलरी बरामद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो