script दुकानदारों को चेतावनी, सडक़ पर सामान रखा तो लगेगा भारी-भरकम जुर्माना, कलेक्टर ने जारी किया आदेश | Fine will be imposed if goods are kept on the road | Patrika News

दुकानदारों को चेतावनी, सडक़ पर सामान रखा तो लगेगा भारी-भरकम जुर्माना, कलेक्टर ने जारी किया आदेश

locationभिलाईPublished: Dec 28, 2023 02:37:36 pm

Durg Bhilai news: दुकानदारों को इस मार्किंग के बाहर सामान नहीं रखने की चेतावनी दी गई है। ऐसा नहीं किए जाने की सूरत में दुकानदारों पर जुर्माना भी लगाए जाने की चेतावनी दी गई है..

dukan_ke_bahar_saman.jpg
Durg Bhilai Latest news: नगर निगम प्रशासन ने बाजार क्षेत्र में व्यवस्था सुधारने की पहल शुरू की है। इस क्रम में इंदिरा मार्केट और हटरी बाजार में सडक़ पर सामान रखकर कारोबार किए जाने की शिकायत के मद्देनजर दुकानों के बाहर पेंट से मार्किंग किया गया। दुकानदारों को इस मार्किंग के बाहर सामान नहीं रखने की चेतावनी दी गई है। ऐसा नहीं किए जाने की सूरत में दुकानदारों पर जुर्माना भी लगाए जाने की चेतावनी दी गई है।
इंदिरा मार्केट और हटरी बाजार में छोटे-बड़े सभी दुकानों में बाहर सडक़ पर सामान रखकर बिक्री की शिकायत है। इससे न सिर्फ व्यवस्था बिगड़ती है, अपितु सडक़ भी बाधित होता है। इसे देखते हुए निगम प्रशासन ने अब सडक़ पर सामान रखने वाले दुकानदारों पर सख्ती का फैसला किया है।
इसी के तहत अब दुकानों के बाहर सडक़ पर पेंट मार्किंग किया जा रहा है। निगम प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक जिन दुकानों के बाहर पेंट से मार्किंग की जा रही है, उनकी निगरानी भी की जाएगी। इस दौरान दुकान का सामान मार्किंग के बाहर पाए जाने पर जुर्माने की कार्रवाई भी की जाएगी। निगम के अधिकारियों ने बताया कि इंदिरा मार्केट व हटरी बाजार के बाद अन्य बाजारों में ऐसी व्यवस्था बनाई जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो