scriptDurg कोरोना से माह में पहली मौत, जिला में आज मिले 6 नए मरीज | First death in the month from Corona, 6 new patients found today | Patrika News
भिलाई

Durg कोरोना से माह में पहली मौत, जिला में आज मिले 6 नए मरीज

पड़ोस के राज्य से बिना रोक-टोक कर रहे प्रवेश.

भिलाईOct 27, 2021 / 11:21 pm

Abdul Salam

Durg कोरोना से माह में पहली मौत, जिला में आज मिले 6 नए मरीज

Durg कोरोना से माह में पहली मौत, जिला में आज मिले 6 नए मरीज

भिलाई. जिला में अक्टूबर के दौरान कोरोना से बुधवार को पहली मौत हुई है। सितंबर 2021 के दौरान दो मौत हुई थी। दुर्ग में कोरोना के मामले फिर एक बार बढ़ रहे हैं। 1135 लोगों की जांच की गई, जिसमें से 6 नए केस मिले और तीन मरीज ठीक हुए हैं। कोलकाता से लौटे व्यक्ति की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव रही है। इस तरह से एक-एक व्यक्ति बाहर से लौटकर जिला में परिवार व रिश्तेदारों को संक्रमित कर रहा है। कोरोना से अब तक 96864 लोग संक्रमित हुए हैं। वहीं 1798 की मौत हुई है।

तीस फीसदी अधिक लोग हुए संक्रमित
जिला में सितंबर 2021 के दौरान एक माह में 64 नए केस मिले थे। अक्टूबर में अब तक कोरोना के 98 नए मामले प्रकाश में आ चुके हैं। इससे साफ है कि कोरोना के मामले जो अप्रैल के बाद से हर माह तेजी से कम हो रहे थे, वह अब वापस बढ़ रहे हैं। इसी तरह से एक्टिव केस भी लगातार बढ़ते हुए अब पचास के आंकड़े को पार कर रहा है।

बिना रोक-टोक कर रहे प्रवेश
दुर्ग जिला में पड़ोस के राज्य से बिना रोक-टोक के लोग प्रवेश कर रहे हैं। विशेषरूप से भिलाई इस्पात संयंत्र में काम करने वालों में अधिकतर लोग दूसरे राज्यों से आए हुए हैं। त्योहार और छुट्टियों में लोगों का दूसरे राज्यों में आना-जाना रहता है। तब अक्सर वे पड़ोस राज्य से कोरोना लेकर आ जाते हैं। अब तक मिले मरीजों में महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, आंद्र प्रदेश समेत अलग-अलग राज्यों से संक्रमित मरीज लौटे हैं।

संक्रमितों में 50 फीसदी दूसरे राज्य से आने वाले
जिला में वर्तमान में जितने भी नए मरीज मिल रहे हैं, उसमें पचास फीसदी की ट्रेव्हल हिस्ट्री है। टाउनशिप में रहने वाले बुजुर्ग आंद्र प्रदेश से लौटे। लक्षण देखकर घर वालों ने कोरोना जांच करवाया। तब उसमें रिपोर्ट पॉजिटिव निकली। एक परिवार के चार सदस्य तमिलनाडू से लौटे सभी की जांच की गई। सारे के सारे संक्रमित मिले। भिलाई में एक ही घर में रहने वाले पति और पत्नी दोनों ही संक्रमित मिले हैं। वे भिलाई में रहते हैं और सभी बच्चे महाराष्ट्र में रहते हैं। अब कोलकाता से लौटने वाले व्यक्ति संक्रमित मिला है।

Home / Bhilai / Durg कोरोना से माह में पहली मौत, जिला में आज मिले 6 नए मरीज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो