scriptBSP में एक दिन में 4 कर्मियों की मौत से हड़कंप, एक ने प्लांट के अंदर तो 3 ने अस्पताल में तोड़ा दम, 16 की कोविड से मौत | Four personnel died in Bhilai Steel Plant Bhilai chhattisgarh | Patrika News
भिलाई

BSP में एक दिन में 4 कर्मियों की मौत से हड़कंप, एक ने प्लांट के अंदर तो 3 ने अस्पताल में तोड़ा दम, 16 की कोविड से मौत

सोमवार को एक ही दिन में चार कार्मिकों की मौत हो गई। ये कर्मचारी एसएमएस-3, ऑक्सीजन प्लांट-2, रेल मिल और मशीन शॉप से थे। इनमें तो एक कर्मचारी ड्यूटी के दौरान ही गश खाकर गिर गया। (Bhilai steel Plant worker)

भिलाईSep 22, 2020 / 11:47 am

Dakshi Sahu

BSP में एक दिन में 4 कर्मियों की मौत से हड़कंप, एक ने प्लांट के अंदर तो 3 ने अस्पताल में तोड़ा दम, 16 की कोविड से मौत

BSP में एक दिन में 4 कर्मियों की मौत से हड़कंप, एक ने प्लांट के अंदर तो 3 ने अस्पताल में तोड़ा दम, 16 की कोविड से मौत

भिलाई. भिलाई इस्पात संयंत्र में कार्यरत चार कर्मचारियों की एक दिन में मौत से हड़कंप मच गया है। बीएसपी में कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप और कार्मिकों की मौत को देखते हुए संयंत्र के कर्मचारियों को कोरोना वारियर्स मानकर जल्द से जल्द 50 लाख का इंश्योरेंस एवं कार्मिक के परिवार के एक सदस्य को अनुकंपा नियुक्ति देने की मांग जोर पकडऩे लगी है। सोमवार को एक ही दिन में चार कार्मिकों की मौत हो गई। ये कर्मचारी एसएमएस-3, ऑक्सीजन प्लांट-2, रेल मिल और मशीन शॉप से थे। इनमें तो एक कर्मचारी ड्यूटी के दौरान ही गश खाकर गिर गया। बाकी तीन ने अस्पताल में दम तोड़ा। इस तरह अब तक 16 कार्मिकों की मौत हो चुकी है। लगभग 300 कर्मचारी व अधिकारी संक्रमित हैं।
स्टील इम्पलाइज यूनियन इंटक के महासचिव एसके बघेल ने राष्ट्रीय इंटक के अध्यक्ष डॉक्टर जी संजीवा रेड्डी से चर्चा की। मुद्दे पर जल्द से जल्द सेल चेयरमैन से चर्चा कर लागू करवाने की पहल करने का आग्रह किया। इस पर रेड्डी ने जल्द ही सेल चेयरमैन से चर्चा कर इस विषय पर निर्णय लेने की आश्वासन दिया।
बघेल ने सेल के कार्यपालक निदेशक कार्मिक एवं प्रशासन केके सिंह से भी विस्तार से चर्चा की। यहां की परिस्थितियों से भी अवगत कराया। जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय एवं अनुसंधान केंद्र सेक्टर 9 में पूरे चेस्ट वार्ड को कोविड-19 वार्ड बनाने और एक नया आईसीयू वेंटिलेटर सहित बनाने की मांग की। सिंह ने कहा कि भिलाई बिरादरी इस विपरीत परिस्थितियों में भी हर दिन नए कीर्तिमान स्थापित कर रही है। भिलाई के कार्मिक सेल को आगे बढ़ाने के लिए पूरा प्रयास कर रही है। इस परिस्थिति में कर्मचारियों के मनोबल को बनाए रखने के लिए जल्द से जल्द इस विषय पर निर्णय लेने का आग्रह किया।
सेलम में तीसरे दिन भी गेट के सामने डटे रहे कर्मी
सेलम स्टील प्लांट में कोरोना से सीनियर टेक्नीशियन एमआर कन्नन की शनिवार को दोपहर 12 बजे मौत हो गई । खबर मिलते ही वहां के पूरे कर्मचारी, संयत्र के मेन गेट पर धरना देकर बैठे गए। सभी यूनियनों के संयुक्त प्रतिनिधिमंडल की प्रबंधन से अनुकंपा नियुक्ति देने की मांग को लेकर चर्चा हुई है लेकिन तीसरे दिन भी कोई नतीजा नहीं निकला है। कर्मचारी मेन गेट पर ही बेमियादी धरने पर बैठे हुए हैं ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो