scriptअजमेर से बस सस्ते में फाइनेंस कराने का झांसा देकर 2 लाख की ठगी, आरोपियों के खिलाफ कोर्ट पहुंचा पीडि़त तब हुआ जुर्म दर्ज | Fraud of two lakhs by pretending to finance passenger bus in Bhilai | Patrika News
भिलाई

अजमेर से बस सस्ते में फाइनेंस कराने का झांसा देकर 2 लाख की ठगी, आरोपियों के खिलाफ कोर्ट पहुंचा पीडि़त तब हुआ जुर्म दर्ज

भिलाई नगर टीआई दिलीप सिंह सिसोदिया ने बताया कि न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी सोनी तिवारी के आदेश पर धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया गया।

भिलाईAug 12, 2021 / 11:54 am

Dakshi Sahu

अजमेर से बस सस्ते में फाइनेंस कराने का झांसा देकर 2 लाख की ठगी, आरोपियों के खिलाफ कोर्ट पहुंचा पीडि़त तब हुआ जुर्म दर्ज

अजमेर से बस सस्ते में फाइनेंस कराने का झांसा देकर 2 लाख की ठगी, आरोपियों के खिलाफ कोर्ट पहुंचा पीडि़त तब हुआ जुर्म दर्ज

भिलाई. अजमेर की कार्गो मोटर से सस्ते में बस चेसिस दिलाने का झांसा देकर करीब 2 लाख 40 हजार रुपए ठगी का मामला सामने आया है। राजकुमार राय उर्फ काली ने आरोपियों के खिलाफ कोर्ट में परिवाद दायर किया था। कोर्ट के आदेश पर भिलाई नगर पुलिस ने राधिका नगर निवासी आरोपी जितेन्द्र सिंह उर्फ जितु, मोती सिंह, सेक्टर-7 के मंजीत सिंह और नरेन्द्र सिंह के खिलाफ धारा 420 के तहत जुर्म दर्ज कर मामले को जांच में लिया है।
यह भी पढ़ें
सहेली के मोबाइल पर 10 रुपए का रिचार्ज किया, इधर साइबर ठग ने फिक्स डिपॉजिट खाते से उड़ा दिए 2 लाख 10 हजार रुपए
….

कोर्ट के आदेश पर धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज
भिलाई नगर टीआई दिलीप सिंह सिसोदिया ने बताया कि न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी सोनी तिवारी के आदेश पर धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया गया। सेक्टर-7, सडक-20, क्र्वाटर 4/ए निवासी ट्रांसपोर्टर रामकुमार राय ने शिकायत की है कि वर्ष 2019 में आरोपी मंजीत सिंह, मोता सिंह और नरेन्द्र सिंह ने बोला कि उसके रिश्तेदार आरोपी जितेन्द्र सिंह भी टे्रवल्स का कार्य करता है। बस इंजन की बॉडी बुक करवाने कम्पनी से फ ाइनेंस करवाने की जानकारी दे देंगे। उनकी बातों में आकर रामकुमार ने अपने भाई हरेन्द्र राय से जान पहचान करवाया। उसी दौरान जितेन्द्र सिंह उसी समय छल कपट कर विश्वास दिलाते हुए बस चेचिस बाडी के बारे में विस्तार से बताया।
न बस की बॉडी मिली और न ही पैसा
झांसा दिया कि छत्तीसगढ़ से 1 लाख रुपए सस्ती गाड़ी अजमेर राजस्थान में मिल जाएगी। दो बस को बुक कर दिया। आरोपियों के झांसे में आकर आरटीजीएस के माध्यम से करीब 2 लाख 40 हजार रुपए भेजा दिया। आरोपियों ने कोटेशन ज्यादा दे दिया, फिर जब बस तैयार हो गई और उसका बिल आया तब पता चला कि उसके साथ ठगी हो गई। आज तक बस का चेचिस नहीं मिला और न ही दी गई राशि को लौटा रहे है। कोर्ट के आदेश के बाद आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज मामले को जांच में लिया है।

Home / Bhilai / अजमेर से बस सस्ते में फाइनेंस कराने का झांसा देकर 2 लाख की ठगी, आरोपियों के खिलाफ कोर्ट पहुंचा पीडि़त तब हुआ जुर्म दर्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो