scriptशहर में लगे होर्डिंग्स की पहचान अब नंबरों से होगी | Hoardings in the city will now be identified by numbers | Patrika News
भिलाई

शहर में लगे होर्डिंग्स की पहचान अब नंबरों से होगी

नगर पालिक निगम, भिलाई क्षेत्र में स्थापित विज्ञापन बोर्ड की पहचान अब नम्बरिंग के आधार पर की जायेगी। बोर्ड पर स्टीकर चिपकाया जायेगा जो वैधता की पहचान होगी। इसी के साथ अवैध विज्ञापन बोर्ड को हटाने की कार्रवाई भी की जाएगी।

भिलाईMar 29, 2019 / 02:32 pm

Satya Narayan Shukla

शहर में लगे होर्डिंग्स की पहचान अब नंबरों से होगी

शहर में लगे होर्डिंग्स की पहचान अब नंबरों से होगी

भिलाई@Patrika. नगर पालिक निगम, भिलाई क्षेत्र में स्थापित विज्ञापन बोर्ड की पहचान अब नम्बरिंग के आधार पर की जायेगी। बोर्ड पर स्टीकर चिपकाया जायेगा जो वैधता की पहचान होगी। इसी के साथ अवैध विज्ञापन बोर्ड को हटाने की कार्रवाई भी की जाएगी।
विज्ञापन बोर्ड का सर्वे कार्य 30 मार्च से प्रारम्भ

राजस्व अधिकारी अशोक द्विवेदी ने राजस्व अमले की बैठक लेकर निर्देशित किया है कि नगर निगम क्षेत्र के सभी जोन में मुख्य सड़क के साथ ही शहर की अन्य व्यस्तम सड़कों के किनारे लगाये गये विज्ञापन बोर्ड का सर्वे कार्य 30 मार्च से प्रारम्भ होगा। जो विज्ञापन बोर्ड अथवा विज्ञापन एजेंसी निगम में पंजीकृत हैं और नियमानुसार देय राशि का भुगतान प्रतिवर्ष कर रहें हैं ऐसे विज्ञापन बोर्डो की पहचान विभाग में उपलब्ध सूची के आधार पर जोन का राजस्व अमला सर्वे कर विज्ञापन बोर्ड पर नम्बरिंग का स्टीकर चस्पा करेंगे।
321 ट्यूब्र्लर पोल में विज्ञापन बोर्ड लगाये गये

साथ ही जो बोर्ड अनाधिकृत रुप से स्थापित किये गये हैं उन्हें अवैध मानकर विभाग द्वारा उनके विज्ञापन एजेंसी को नोटिस जारी कर नियमानुसार कार्रवाई की जायेगी। द्विवेदी ने बताया कि नेहरु नगर से खुर्सीपार तिराहा तक जीई रोड के दोनों ओर घड़ी चौक से रुंगटा कालेज, अवंती बाई चौक से जुनवानी डीपीएस, रिसाली आजाद मार्केट चौक से पटवारी कार्यालय तक, जवाहर नगर पेट्रोल पम्प से काली बाड़ी चौक एमआर-20 तक, रेलवे क्रासिंग नेहरु नगर से केपीएस चौक तक, सुंदर नगर में गौरव पथ रोड में छावनी चौक तक आदि स्थानों पर विभिन्न एजेंसी के 474 विज्ञापन बोर्ड स्थापित है। वहीं 321 ट्यूब्र्लर पोल में विज्ञापन बोर्ड लगाये गये हैं, तथा 15 नग यूनिपोल स्थापित है।
भिलाई इस्पात संयंत्र को पत्र लिखा गया

उसी प्रकार 106 स्थानों पर छत के उपर विज्ञापन बोर्ड स्थापित की अनुमति प्रदान की गई है जिसका सर्वे प्रारम्भ किया गया है। उन्होंने आगे कहा कि भिलाई इस्पात संयंत्र को पत्र लिखा गया है कि उनके क्षेत्र में स्थापित विज्ञापन बोर्ड की जानकारी उपलब्ध करायें, ताकि शहर में स्थापित वैध एवं अवैध विज्ञापन बोर्ड की स्थिति स्पष्ट हो सके।

Home / Bhilai / शहर में लगे होर्डिंग्स की पहचान अब नंबरों से होगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो