रिसाली निगम में संडे सैर सपाटा में पहुंचे गृहमंत्री, छत्तीसगढ़ी खेल और संस्कृति की दिखी अनोखी झलक

नवगठित रिसाली नगर निगम क्षेत्र में लोगों को कोरोनाकाल में फिट रखने के लिए संडे सैर सपाटा का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू मौजूद थे।

By: Dakshi Sahu

Published: 28 Feb 2021, 02:15 PM IST

भिलाई. नवगठित रिसाली नगर निगम क्षेत्र में लोगों को कोरोनाकाल में फिट रखने के लिए संडे सैर सपाटा का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू मौजूद थे। उन्होंने संडे सैर सपाटा की औपचारिक शुरूआत करते हुए कहा कि सिर्फ सड़क सीमेंटीकरण और नालियां बनाने से जीवनशैली नहीं सुधरती। लोगों को स्वस्थ और खुश रखना भी जरूरी है। इसलिए सुबह-सुबह लोगों के मनोरंजन के उद्देश्य से छत्तीसगढ़ी खेलों और संस्कृति को सैर सपाटा के माध्यम से पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है।

रिसाली निगम में संडे सैर सपाटा में पहुंचे गृहमंत्री, छत्तीसगढ़ी खेल और संस्कृति की दिखी अनोखी झलक

कार्यक्रम में बड़ी संख्या में हर उम्र वर्ग के लोग मौजूद थे। एक ओर जहां बुजुर्गों और महिलाओं के लिए योगा स्टॉल लगाया था तो दूसरी ओर युवाओं को छत्तीसगढिय़ा जुम्बा ने आकर्षित किया। पहली बार छत्तीसगढ़ी गीतों पर जुम्बा को युवाओं ने काफी इंज्वाय किया। जिम और बॉडी बिल्डिंग में रूचि रखने वालों के लिए एक्सट्रीम जिम रिसाली ने अपना स्टॉल लगाया था। जहां वजन उठाकर युवतियों और युवकों ने अपने फिटनेस को आजमाया।

रिसाली निगम में संडे सैर सपाटा में पहुंचे गृहमंत्री, छत्तीसगढ़ी खेल और संस्कृति की दिखी अनोखी झलक

छत्तीसगढ़ पंथी नृृत्य, पारंपरिक खेल नारियल खोटली, लूडो, कराटे और बास्केबॉल स्टॉल में भी लोगों की खासी भीड़ रही। वहीं नन्हें स्केटर्स की दो पहियों पर कलाबाजियां देखकर लोग दांतों तले उंगलियां दबाए नजर आए। स्वच्छता की अलख जगाने वाले एल्डरमेन प्रेम साहू और उनके साथियों का सम्मान किया गया। आयोजन के साथ कोरोना गाइडलाइन के पालन को लेकर लोग बेपरवाह भी दिखे। बहुत कम लोगों ही मास्क पहनकर आयोजन स्थल पहुंचे थे।

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned