scriptछत्तीसगढ़ में 5 जुलाई तक बंद रहेंगे होटल, बार और रेस्टोरेंट, जारी हुई रेड, ऑरेंज जोन की नई सूची | Hotels and restaurants will remain closed in Chhattisgarh till 5 July | Patrika News
भिलाई

छत्तीसगढ़ में 5 जुलाई तक बंद रहेंगे होटल, बार और रेस्टोरेंट, जारी हुई रेड, ऑरेंज जोन की नई सूची

दुर्ग जिले में धमधा, पाटन, निकुम, भिलाई शहरी, दुर्ग शहरी को रेड जोन में रखा गया है। वहीं चरोदा शहरी ऑरेंज जोन में है। (Chhattisgarh coronavirus update)

भिलाईJun 29, 2020 / 05:30 pm

Dakshi Sahu

छत्तीसगढ़ में 5 जुलाई तक बंद रहेंगे होटल, बार और रेस्टोरेंट, जारी हुई रेड,ऑरेंज जोन की नई सूची

छत्तीसगढ़ में 5 जुलाई तक बंद रहेंगे होटल, बार और रेस्टोरेंट, जारी हुई रेड,ऑरेंज जोन की नई सूची

भिलाई. छत्तीसगढ़ में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच स्वास्थ्य विभाग ने रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन वाले विकासखंडों की नई सूची सोमवार को अधिसूचित की है। केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के दिशा-निर्देशों के मुताबिक प्रदेश के सभी विकासखंडों और शहरी क्षेत्रों में कोविड-19 के सक्रिय मामलों की संख्या, इनके दोगुने होने की दर तथा प्रति एक लाख जनसंख्या पर सैंपल जांच की ताजा स्थिति के आधार पर उन्हें रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन में पुन: वर्गीकृत किया गया है।
छत्तीसगढ़ में 5 जुलाई तक बंद रहेंगे होटल, बार और रेस्टोरेंट, जारी हुई रेड,ऑरेंज जोन की नई सूची
स्वास्थ्य विभाग द्वारा 28 जून की स्थिति के आधार पर यह वर्गीकरण किया गया है। इसे हर सोमवार को अद्यतन किया जाता है। दुर्ग जिले में धमधा, पाटन, निकुम, भिलाई शहरी, दुर्ग शहरी को रेड जोन में रखा गया है। वहीं चरोदा शहरी ऑरेंज जोन में है।
राजनांदगांव जिला
रेड जोन- राजनांदगांव शहरी, मानपुर, मोहला, अंबागढ़ चौकी, छुरिया, डोंगरगढ़, घुमका, खैरागढ़, डोंगरगांव
ऑरेंज जोन- छुई खदान

बेमेतरा जिला
रेड जोन- बेमेतरा, नवागढ़, साजा, बेरला

बालोद जिला
रेड जोन- बालोद, डौंडीलोहारा, डौंडी, गुण्डरदेही
ऑरेंज जोन- गुरुर
कवर्धा जिला
रेड जोन- कवर्धा, बोड़ला, सहसपुर-लोहारा, पंडरिया

पांच जुलाई तक बंद रहेंगे होटल
कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार ने प्रदेश में 5 जुलाई तक सभी रेस्टोरेंट और होटल बार को बंद करने का फैसला किया है। इस संबंध में वाणिज्य कर विभाग ने आदेश जारी कर इसे कड़ाई से पालन करवाने के लिए निर्देशित किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो