scriptपांच साल पहले शुरू किए हाउसलीज का सफर, मुश्किल लक्ष्य | Housley's journey started five years ago, difficult target | Patrika News
भिलाई

पांच साल पहले शुरू किए हाउसलीज का सफर, मुश्किल लक्ष्य

इस्पात मंत्री ने घोषणा किया, बोर्ड ने अनुमोदित किया, हाऊसलीज को लागू कराने से लोगों के 5500 पत्र को दिल्ली, पीएम हाउस भेजा. फिर भी नहीं हुआ लागू.

भिलाईApr 22, 2019 / 11:10 am

Abdul Salam

Bhilai

Bhilai

भिलाई. हाउस लीज संयुक्त संघर्ष समिति की २५५ वीं साप्ताहिक बैठक रविवार को सेक्टर-2 शक्ति सदन में हुई। संचालक मंडल के सदस्यों ने बताया कि करीब पांच साल पहले कमेटी का गठन किया गया था। तब से संघर्ष व आंदोलन को जारी रखा है।
5500 पत्र भेजा दिल्ली
नवंबर 2014 से जून 2015 के बीच में भिलाई टाऊनशिप के लोगों ने कमेटी के फॉर्मेट में पूर्व इस्पात मंत्री ने जो घोषणा किया व सेल बोर्ड ने अनुमोदित हाऊस लीज को लागू कराने से संबंधित लोगों के 5500 पत्र को दिल्ली, पीएम हाउस व केंद्रीय इस्पात मंत्री को भेजा।
लीज के संबंध में हुई बैठक
इसके बाद 20 मार्च 2015 को लीज के संबंध में उद्योग भवन नई दिल्ली में समिति के सदस्यों के साथ इस्पात राज्यमंत्री, सेल चेयरमैन, डायरेक्टर पर्सनल व टेक्निकल, बीएसपी के सीईओ, इस्पात मंत्रालय के अधिकारी मौजूद थे। 3 माह के अंतराल में लीज आवासों के अवैध निर्माण का नियमितीकरण के बाद लीज लागू करने की बात कही। जिसे तात्कालीन इस्पात मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर पूरा करने की बात कहे।
तात्कालीन सीएम से 61 हजार मतदाताओं के ज्ञापन के साथ मिले
हाऊस लीज के संबंध में छत्तीसगढ़ के तात्कालीन मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह से 9 नवंबर 2017 को रायपुर में समिति का प्रतिनिधि मंडल 61 हजार मतदाताओं की हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन सौंपकर चर्चा किया। उन्होंने इस संबंध में सेल चेयरमैन से चर्चा कर हल निकालने की बात की थी, कमेटी के 62 सदस्यों की टीम 17 से 20 मई 2018 तक दिल्ली जाकर प्रधानमंत्री कार्यालय, भाजपा कार्यालय, केंद्रीय इस्पात मंत्री को भी 61 हजार मतदाताओं का हस्ताक्षर वाले दस्तावेज के साथ ज्ञापन सौंपा। कमेटी को पीएम से उम्मीद थी कि सबको आवास देने की बात करने वाले प्रधानमंत्री 14 जून 2018 को भिलाई प्रवास के दौरान लीज लागू करने की घोषणा को अमलीजामा पहनाने के लिए पहल करेंगें। उम्मीदों पर पानी फिर गया।
मनाएंगे श्रमिक दिवस
कमेटी ने तय किया है कि छत्तीसगढ़ सहकारी साख समिति के संस्थापक चंद्रभान टिकरिहा की जयंती पर 29 अप्रैल 2019 को शक्ति सदन में सुरता चंद्रभान टिकरिहा का कार्यक्रम होगा। 1 मई को श्रमिक दिवस मनाया जाएगा। बैठक में अध्यक्ष राजेंद्र परगनिहा, पीसी शर्मा, पीआर वर्मा, राजेंद्र शर्मा, बीपी राजपूत, टीकम वर्मा, बीपी चौरसिया, शत्रुहन धनकर, नारद, पुनाराम जयसवाल, तेनसिंग राजपूत, नंदकुमार वर्मा, प्रजापति, हरेंद्र पांडेय, गंगा प्रसाद, अवधेश पांडेय, लियाकत अली, चेतन यादव, एमजी बेग, सत्यदेव प्रसाद, रमेश पाल, एसएल चंद्रवंसी, गजानंद, तुलसी साहू, शंकर साहू, सुरेंद्र मोहंती, आरके चौबे, बोरकर, देवदास, एम आर अनंत एवम राजहरा से रमेश पेंढारकर, जीएल देवदास उपस्थित थे।

Home / Bhilai / पांच साल पहले शुरू किए हाउसलीज का सफर, मुश्किल लक्ष्य

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो