scriptछत्तीसगढ़ की इस जगह में कोचिंग दे रहे हैं दुनिया के सबसे सफल Cricket कोच, जीता चुके हैं श्रीलंकाई टीम को World cup | Patrika News
भिलाई

छत्तीसगढ़ की इस जगह में कोचिंग दे रहे हैं दुनिया के सबसे सफल Cricket कोच, जीता चुके हैं श्रीलंकाई टीम को World cup

वर्ष 1996 में अपने मोटिवेशन और प्रशिक्षण के बलबूते श्रीलंका क्रिकेट टीम को वल्र्डकप (Cricket World Cup) जिताने वाले कोच डेविड वॉटमोर (Dav Whatmore in CG) इन दिनों भिलाई में हंै। (Bhilai news)

भिलाईAug 04, 2019 / 02:13 pm

Dakshi Sahu

cricket coach Dav Whatmore

छत्तीसगढ़ की इस जगह में कोचिंग दे रहे हैं दुनिया के सबसे सफल Cricket कोच, जीता चुके हैं श्रीलंकाई टीम को World cup

भिलाई. वर्ष 1996 में अपने मोटिवेशन और प्रशिक्षण के बलबूते श्रीलंका क्रिकेट टीम (sri lanka cricket team) को वल्र्डकप (Cricket World Cup) जिताने वाले कोच डेव वॉटमोर ( Dav Whatmore) इन दिनों भिलाई में हंै। इस पूरे हफ्ते वे भिलाई के क्रिकेटरों को खेल की बारीकियां सिखाएंगे। शनिवार को उनके प्रशिक्षण कैंप की शुरुआत हुई। (Bhilai news)
रिलीज टेक्निक के बारे में जानकारी दी
शांति नगर दशहरा मैदान में सुबह 10 बजे जैसे ही वॉटमोर के कदम पड़े, शहर के क्रिकेटर उनसे मिलने के लिए एकजुट हो गए। उन्होंने खिलाडिय़ों की थ्योरी क्लास लेकर बल्लेबाजी के लिए बैट की ग्रीप में पकड़ बनाने का सही तरीका सिखाया। इसके बाद खिलाडिय़ों को ग्राउंड में ले जाकर फ्रंटफूट लैंडिंग, बैकफुट लैंडिंग, गैदरिंग और रिलीज टेक्निक के बारे में जानकारी दी।
 Dav Whatmore
जानिए…कौन है डेव वॉटमोर (Dav Whatmore in CG )
वॉटमोर पूर्व अंतरराष्ट्रीय आस्ट्रेलियाई क्रिकेट खिलाड़ी (cricket player)हैं। फस्र्ट क्लास क्रिकेट में उन्होंने विक्टोरिया के लिए 6,000 से ज्यादा रन बनाए हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से 1988-89 में सन्यास लेने के बाद वे क्रिकेट कोच बन गए। उन्होंने श्रीलंका की क्रिकेट टीम को दो अलग समय में कोच किया, जिसमें पहले समय में श्रीलंका की टीम ने 1996 क्रिकेट विश्वकप जीता। उन दो अंतराल के मध्य में उन्होने लैन्कशायर की टीम को कोच किया। जहां उनकी टीम ने 1998 और 1999 में नेशनल लीग और 1998 की नैट्वेस्ट ट्रॉफी जीती। (Bhilai news)
cricket coach Dav Whatmore
वॉटमोर ने खिलाडिय़ों से क्या कहा…
1.यदि आप क्रिकेट में अच्छे बल्लेबाज या बॉलर बनाना चाह रहे हैं तो सीखने की ललक सबसे जरूरी है। क्रिकेट ऐसा है, जिसमें हमेशा सीखते रहना चाहिए।
2. थ्योरी क्लास के दौरान खिलाडिय़ों को मोटिवेट करते हुए वॉटमोर ने कहा कि छत्तीसगढ़ में टैलेंट की कमी नहीं है।
3. प्लेटफॉर्म पहले नहीं मिलता था, लेकिन अब यहां रणजी के लिए भी आपके पास पूरा मौका है। खेल बेहतर रखकर यह प्लेटफॉर्म आपका हो सकता है।
4. इस फील्ड में जबरदस्त स्कोप है। खिलाड़ी के तौर पर आपको धैर्य रखना जरूरी है। फटाफट क्रिकेट वर्तमान की जरूरत है, लेकिन आप लंबा मैच खेलने की सोचिए।
Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

Home / Bhilai / छत्तीसगढ़ की इस जगह में कोचिंग दे रहे हैं दुनिया के सबसे सफल Cricket कोच, जीता चुके हैं श्रीलंकाई टीम को World cup

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो