scriptDurg कोविड-19 प्रोटोकॉल ताक पर … अंतिम रास्ता लॉकडाउन | kovid-19 protocol to be followed... the last way lockdown | Patrika News
भिलाई

Durg कोविड-19 प्रोटोकॉल ताक पर … अंतिम रास्ता लॉकडाउन

अब फोकस हो वैक्सीनेशन पर, जिला में एक्टिव केस 45 से पहुंचा 4280 के पार,

भिलाईJan 24, 2022 / 10:10 pm

Abdul Salam

कोविड-19 प्रोटोकॉल ताक पर ... अंतिम रास्ता लॉकडाउन

कोविड-19 प्रोटोकॉल ताक पर … अंतिम रास्ता लॉकडाउन

भिलाई. जिला में कोरोना के केस में इजाफा हो रहा है। एक्टिव केस दुर्ग जिला में दिसंबर के अंतिम सप्ताह में 45 के आसपास थे, वह बढ़कर अब 4280 हो चुके हैं। जिला प्रशासन ने 6 अप्रैल 2021 में जिस वक्त लॉकडाउन लगा दिया था, उस वक्त जैसे ही हालात हैं। तब और अब में अंतर केवल मौत के आंकड़ों में नजर आ रहे हैं। यह राहत की बात है। संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है, लेकिन मार्केट से लेकर कार्यक्रमों में तक सोशल डिस्टेंस का पालन होता नजर नहीं आ रहा है।

मान नहीं रहे हैं लोग
कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, लेकिन लोग इसके बाद भी इसको लेकर सतर्क नहीं है। मार्केट में भीड़ हमेशा की तरह नजर आ रही है। मास्क लगाना लोगों ने धीरे-धीरे छोड़ ही दिया है। हाथ के साथ-साथ गले भी मिल रहे हैं। इसका नतीजा है कि भिलाई, दुर्ग, रिसाली में एक-एक घर में चार-चार संक्रमित मिल रहे हैं।

24 दिनों में 4800 हुए संक्रमित और 24 की गई जान
सरकारी आंकड़ों की माने तो जिला में जनवरी के 24 दिनों में 4838 लोग संक्रमित हुए हैं। वहीं 23 से अधिक संक्रमितों की मौत हुई है। अभी भी अगर लोगों को बिना वजह घर से बाहर निकलने से नहीं रोका गया तो आने वाले समय में कोरोना के केस और बढ़ सकते हैं।

आरटीपीसीआर और ट्रू-नाट में मिल रहे सबसे अधिक संक्रमित
जिला में आरटीपीसीआर और ट्रू-नाट में सबसे अधिक पॉजिटिव केस सामने आ रहे हैं। यहां दोनों ही लैब में पेंडिंग मामले बढ़ रहे थे, जिसकी वजह से दोनों ही जांच को कम किया जा रहा है। इससे केस भी कम हो जाएगें, यह उम्मीद की जा रही है।

टीकाकरण पर फोकस जरूरी
जिला में कोरोना के मामले जिस तरह से बढ़ रहे हैं, उसको देखते हुए अब लॉकडाउन जैसे सख्त कदम उठाने की जरूरत है। इसके साथ-साथ फोकस टीकाकरण पर करना होगा। 15 साल से अधिक उम्र के बच्चों को जो स्कूल बंद होने की वजह से टीका लगवा नहीं पाए हैं। उनको वार्ड और मोहल्ले में जाकर टीका लगाने फिर से मुहीम छेडऩी होगी।

Home / Bhilai / Durg कोविड-19 प्रोटोकॉल ताक पर … अंतिम रास्ता लॉकडाउन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो