जानें ऐसा क्या हुआ कि भाजपा के लिए प्रचार करने केन्या से आया NRI

जानें ऐसा क्या हुआ कि भाजपा के लिए प्रचार करने केन्या से आया NRI

Deepak Sahu | Publish: Apr, 21 2019 08:53:36 PM (IST) Bhilai, Durg, Chhattisgarh, India

* केन्या में रहने वाले संतोष तिवारी तीन महीने से कर रहे हैं लोकसभा चुनाव प्रचार

 

 

भिलाई . 15 वर्षों से केन्या में रह रहे संतोष तिवारी सफेद धोती-कुर्ता और हाथ में बैग लिए तीन महीने से शहर में लोकसभा चुनाव के प्रचार-प्रसार में जुटे हैं। संतोष ने बताया कि वे केन्या में आइसक्रीम फैक्ट्री चलाते हैं। उनका एक ही सपना है, देश को बेहतर और सशक्त नेतृत्व मिले। इस वजह से लोगों को जागरूक कर रहे हैं। मूल रूप से भिलाई के रहने वाले संतोष ने बताया कि इंजीनियरिंग की पढ़ाई के बाद 15 साल पहले केन्या चले गए थे। उनका मानना है कि यूपीए के दो कार्यकाल के दौरान विदेशों में भारत की छवि बहुत मजबूत नहीं थी। मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद प्रवासी भारतीय भी मजबूत हुए हैं।

छुट्टी लेकर पहुंचे भारत

पेशे से इंजीनियर संतोष फिलहाल प्रचार के लिए छुट्टी लेकर आए हैं। संतोष का कहना है, व न तो कभी भाजपा का कार्यकर्ता रहा और न ही सदस्यता ली। इस वजह से वह स्वतंत्र है कि सही को सही और गलत को गलत कह सके। उन्होंने बताया कि उन्होंने पहले छत्तीसगढ़ के 100 बुद्धजीवी को जोडकऱ उन्हें प्रेरित किया। इसके बाद ग्रुप बनाकर अपने-अपने क्षेत्रों में लोगों से मिले। इसके बाद गांव-गांव जाकर प्रचार किया।

भिलाई में है घर, मोदी से कभी नहीं मिले

संतोष ने बताया कि 2014 में लोकसभा चुनाव के दौरान भी वे 15 दिन की छुट्टी लेकर भारत आए थे। अपने घर भिलाई न जाकर सीधे बनारस चले गए। इस दौरान उनके पास एक बैग में कुछ कपड़े ही थे। उस समय प्रधानमंत्री मोदी के लोकसभा क्षेत्र में प्रचार किया। इसके बाद गाजीपुर, देवरिया, गोरखपुर समेत आस-पास के जिलों के गांवों में जाकर देश को आगे बढ़ाने और बदलाव लाने के लिए प्रेरित करता रहा। संतोष का कहना है कि मोदी से उसकी कभी मुलाकात नहीं हुई लेकिन वे देश को इसी तरह आगे ले जाते रहे।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

CG Lok Sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App.

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned