Video: लोकसभा चुनाव पत्रिका चेंजमेकर्स ने कहा हर व्यक्ति जाए मतदान केंद्र तक, तब बदलेगी देश की राजनीति

Video: लोकसभा चुनाव पत्रिका चेंजमेकर्स ने कहा हर व्यक्ति जाए मतदान केंद्र तक, तब बदलेगी देश की राजनीति

Dakshi Sahu | Publish: Mar, 17 2019 04:01:03 PM (IST) Bhilai, Durg, Chhattisgarh, India

लोकसभा चुनाव के मुद्दे और चुनाव के हर पहलुओं पर चर्चा करने के लिए रविवार को पत्रिका कार्यालय में दुर्ग लोकसभा क्षेत्र के चेंजमेकर्स, वॉलंटियर्स और समाजिक कार्यकर्ता पत्रिका के बैनर तले एकत्रित हुए।

भिलाई. राजनीति में स्वच्छ छवि के लोगों को आगे लाने के लिए शुरू हुई पत्रिका समूह की चेंजमेकर मुहिम अब नए पड़ाव पर है। लोकसभा चुनाव के मुद्दे और चुनाव के हर पहलुओं पर चर्चा करने के लिए रविवार को पत्रिका कार्यालय में दुर्ग लोकसभा क्षेत्र के चेंजमेकर्स, वॉलंटियर्स और समाजिक कार्यकर्ता पत्रिका के बैनर तले एकत्रित हुए। इस दौरान सभी ने एक सुर में कहा कि अगर हर व्यक्ति मतदान केंद्र तक पहुंच जाए तो देश की राजनीति अपने आप ही बदल जाएगी।

जाति, धर्म, प्रलोभन, स्वार्थ से ऊपर उठकर देशहित सर्वोपरि है। दुर्ग लोकसभा क्षेत्र के मुद्दों पर जिला भाजपा मंत्री पुरुषोत्तम देवांगन, आम आदमी पार्टी से अली हुसैन सिद्दकी, सीपीआईएमएल लिब्ररल से विजेंद्र तिवारी, सामाजिक कार्यकर्ता गिरवर सिंह, एक्टू महासचिव श्याम लाल साहू, पार्षद भाजपा मंडल अध्यक्ष रामानंद मौर्य, आम आदमी पार्टी से दिलीप सेंगर ने प्रकाश डाला।

किसने क्या कहा
पुरुषोत्तम देवांगन- जिला मंत्री भाजपा
मेरे हिसाब से आने वाली सरकार मजबूत होनी चाहिए। मजबूर नहीं। सांसद ऐसा हो जो दुर्ग और हमारे छत्तीसगढ़ का लोकसभा में प्रतिनिधित्व कर सके।

अली हुसैन सिद्दीकी- आम आदमी पार्टी, पत्रिका चेंजमेकर
आने वाले चुनाव में चुनावी व्यवस्था में बदलाव होना चाहिए। नोटा को मान्यता मिलनी चाहिए। चुनावी दलों के चुनाव चिन्ह को खत्म करना चाहिए। चुनाव के दौरान उम्मीदवार के प्रचार अभियान की कमान राजनीतिक दलों के हाथों में न होकर चुनाव आयोग के पास होना चाहिए। ताकि हर व्यक्ति आपने पसंदीदा उम्मीदवार का स्वतंत्र प्रचार कर सके।

विजेंद्र तिवारी- सीपीआईएमएल लिब्ररल
संसद और विधानसभा में महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण मिलना चाहिए। महिलाओं और युवाओं को रोजगार का अवसर मिलना चाहिए। ठेका मजदूरों और रेगहा किसानों के विकास के लिए कदम उठाने चाहिए। साथ ही देश मे फैले जातिवाद संबंधित समस्याओं का समाधान हो और देश मे शांति व्यवस्था लागू करने की दिशा में सकारात्मक पहल हो।

गिरवर सिंह- सामाजिक कार्यकर्ता
राजनीति के आर्थिक समीकरणों में पारदर्शिता होनी चाहिए और हर राजनीतिक नेता को अपनी पूरी संपत्ति का विवरण देना चाहिए।

श्यामलाल साहू- महासचिव ,सेंटर ऑफ स्टील वर्कर्स
जब चुनाव का माहौल आता है, तब-तब ऐसे मुद्दों पर चर्चा या बहस की जाती है। जिनकी कोई आवश्यकता नहीं होती है।आम जनता की मुख्य समस्याओं पर कोई चर्चा नहीं होती है। जनता की बुनियादी समस्याओं पर ही पार्टी या प्रत्याशी को चुनाव लडऩा चाहिए।

रामानंद मौर्य- मंडल अध्यक्ष, पार्षद भाजपा
आगामी लोकसभा चुनाव पर चर्चा के दौरान कई मुददों पर बात हुई। चुनाव के लिए एक मजबूत प्रत्याशी होना चाहिए जो की सक्षम हो। तंत्र को चलाने में जिससे एक मजबूत सरकार का गठन हो सके। युवाओं की भागीदारी बढऩी चाहिए जिससे विकास के और विकल्प खुले।

दिलीप सेंगर- आम आदमी पार्टी
योजनाएं केवल टेबल तक ही सीमित ना रहे वो ग्राउंड लेवल तक पहुंचे। दिल्ली में जो नियम बनए जाते हैं उन्हें और भी सक्रियता से लागू करना चहिए। आम लोगों तक उसका लाभ पहुंच सके। युवाओं की भागीदारी में और इजाफा होना चाहिए जिससे राजनैतिक माहौल की छवि साफ हो सके।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned