scriptचुनाव ड्यूटी में तैनात जवान को एक छतरी दे गई बड़ी राहत, वैशाली नगर में ऐसा हुआ क्या जानना चाहेंगे? | loksabha election durg going on smoothly u should know these things | Patrika News
भिलाई

चुनाव ड्यूटी में तैनात जवान को एक छतरी दे गई बड़ी राहत, वैशाली नगर में ऐसा हुआ क्या जानना चाहेंगे?

एक छोटी सी पहल किसी को बड़ी राहत दे सकती है। यह बात लोकसभा चुनाव के लिए वैशाली नगर मतदान केंद्र में पहुंचे लोगों को समझ आई।

भिलाईApr 23, 2019 / 12:28 pm

Mohammed Javed

good work

good work

भिलाई . एक छोटी सी पहल किसी को बड़ी राहत दे सकती है। यह बात लोकसभा चुनाव के लिए वैशाली नगर मतदान केंद्र में पहुंचे लोगों को समझ आई। मतदान केंद्र के बाहर तैनात फोर्स का जवान तेज चिलचिलाती धूप में खड़ा होकर ड्यूटी कर रहा था। यह बात मतदान करने आए सैकड़ों लोग देख रहे होंगे, लेकिन किसी इसे तवज्जो नहीं दी। इसी बीच मतदान केंद्र के समीप रहने वाले गुरमीत सिंह ने दरियादिल और दूसरे के लिए कुछ बेहतर करने का जज्बा दिखाते हुए अपने घर से छतरी लाकर जहां जवान तैनात था, वहां मुख्य गेट पर बांध दी। छतरी लगने से जवान को धूप बड़ी राहत मिली। यह एक छोटी सी कोशिश थी, लेकिन इससे जवान को फील गुड करा दिया। जवान ने खुशी से गुरमीत सिंह को धन्यवाद कहा और वापस अपनी ड्यूटी पर लग गया।
आज आप भी कीजिए ऐसी कोई पहल –
यदि आपके आसपास भी ऐसी कोई स्थिति बन रही है, जहां किसी को आपकी जरूरत है तो यह मौका मत गवाइए। ये छोटी से कोशिश किसी को अच्छा फील करा सकती है। यह बात भी ध्यान रखें कि अपने आसपास के लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करें। परिवार के साथ वोट डालने जरूर जाएं। लोकतंत्र के इस उत्सव का स्वागत करते हुए अपना कर्तव्य जरूर निभाएं।
इसी केंद्र में विधायक भसीन ने डाला वोट
इसी मतदान केंद्र में वैशाली नगर विस विधायक विद्यारतन भसीन ने अपना वोट डाला। यहां सुबह से ही लोग मतदान करने पहुंचने लगे। सुबह ८ बजे से सूरज से तेवर दिखाना शुरू कर दिया। लोगों को यह समय ही बेहतर लगा, क्योंकि इसके बाद धूप तेज होने लगती। आसपास के केंद्रों में सुबह ११ बजे तक की स्थिति में २३ फीसदी वोटिंग पूरी हो चुकी है।
जानिए… ११ बजे तक कहां कितना मतदान
दुर्ग ग्रामीण – ३० फीसदी
दुर्ग शहर – २२ फीसदी
अहिवारा – २८ फीसदी
साजा – २९.७५ फीसदी
बेमेतरा- २८.५०
भिलाई नगर – २१.१४ फीसदी
वैशाली नगर – २४.१७ फीसदी

Home / Bhilai / चुनाव ड्यूटी में तैनात जवान को एक छतरी दे गई बड़ी राहत, वैशाली नगर में ऐसा हुआ क्या जानना चाहेंगे?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो