scriptमौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, अगले चार दिनों तक होगी छत्तीसगढ़ में हल्की बारिश, गिर सकते हैं ओले | Meteorological Department issued alert, light rain in Chhattisgarh | Patrika News
भिलाई

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, अगले चार दिनों तक होगी छत्तीसगढ़ में हल्की बारिश, गिर सकते हैं ओले

मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने बताया कि दक्षिण राजस्थान के साथ ही मध्यप्रदेश के उपर भी चक्रवात बना है। इसकी वजह से उत्तर छत्तीसगढ़ सहित मध्य क्षेत्र में आने वाले चार दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश के साथ ओले भी गिर सकते हैं।
 
 

भिलाईMar 04, 2020 / 11:01 am

Dakshi Sahu

मौसम के विभाग ने जारी किया अलर्ट, अगले चार दिनों तक हो सकती है छत्तीसगढ़ में हल्की बारिश, गिर सकते हैं ओले

मौसम के विभाग ने जारी किया अलर्ट, अगले चार दिनों तक हो सकती है छत्तीसगढ़ में हल्की बारिश, गिर सकते हैं ओले

दुर्ग/भिलाई. दक्षिण राजस्थान और मध्यप्रदेश के ऊपर बने चक्रीय चक्रवात के असर से मंगलवार शाम मौसम कुछ यूं बदला कि दुर्ग जिले में जहां शाम 6 बजे तेज बौछार के साथ चली आंधी ने शहर के दर्जन भर वार्ड को प्रभावित किया। वहीं धूल भरी अंधड़ के बाद दर्जन भर से ज्यादा पुराने पेड़ धराशाई हो गई। वहीं भिलाई में तेज हवा के संग बारिश ने मौसम में ठंडक घोल दी। हवा की वजह से टाउनशिप सहित पटरीपार कई जगहों पर बिजली भी गुल रही। इधर मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने बताया कि इरान और उससे लगे अफगानिस्तान में पश्चिम विक्षोक्ष बना है। जिसके असर से दक्षिण राजस्थान के साथ ही मध्यप्रदेश के उपर भी चक्रवात बना है। इसकी वजह से उत्तर छत्तीसगढ़ सहित मध्य क्षेत्र में आने वाले चार दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश के साथ ओले भी गिर सकते हैं। (Rain in Chhattisgarh)
दुर्ग में ज्यादा असर
तेज हवा का असर दुर्ग में ज्यादा रहा। कुछ वार्ड में हवा की वजह से भारी भरकम वृक्ष धरासाई हो गए। बिजली के तार पर पेड़ के गिरने से कई क्षेत्रों में अंधेरा छा गया। इंदिरा नगर बघेरा, गया नगर मुक्तिधाम, बघेरा डोगिंया बांधा समेत शीतला मंदिर क्षेत्र में ज्यादा प्रभावित हो गया। इसकी वजह से क्षेत्रों में अंधेरा छा गया। गया नगर क्षेत्र में रात 8 बजे बिजली आपूर्ति बहाल हुई। वहीं अन्य क्षेत्रों में बिजली विभाग की टीम मरम्मत का काम करती रही।
जेसीबी से हटाया पेड़
भारी भरकम पुराने पेड़ गिरने की सूचना जब पूर्व पार्षद दिनेश देवांगन ने निगम प्रशासन को दी। उसके बाद निगम के जेसीबी से सड़क के बीचों बीच पड़े पेड़ की टहनियों को हटाया गया। इस दौरान अंधेरे की वजह से मार्ग भी अवरुद्ध रहा।

Home / Bhilai / मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, अगले चार दिनों तक होगी छत्तीसगढ़ में हल्की बारिश, गिर सकते हैं ओले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो