scriptमंत्री बृजमोहन ने ईई को थमाया शोकाज नोटिस, एक अफसर को दी समझाइश, पढ़ें खबर | Minister Brij Mohan gave a Shocause notice to EE | Patrika News
भिलाई

मंत्री बृजमोहन ने ईई को थमाया शोकाज नोटिस, एक अफसर को दी समझाइश, पढ़ें खबर

छत्तीसगढ़ के कृषि एवं सिंचाई मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने गुंडरदेही में विधानसभा के भाजपा कार्यकर्ताओं और अफसरों की बैठक ली।

भिलाईDec 01, 2017 / 12:58 pm

Satya Narayan Shukla

CG politics, CG State minister Brijmohan agrawal
बालोद. जिले के प्रवास पर पहुंचे छत्तीसगढ़ के कृषि एवं सिंचाई मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने गुंडरदेही में विधानसभा के भाजपा कार्यकर्ताओं और अफसरों की बैठक ली। विधानसभा के विकास कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि धान पर किसानों को बोनस, एक रुपए किलो में चावल, हर घर गैस सिलेंडर, अच्छी सड़क,पर्याप्त पानी, बिजली सुविधा,50 फीसदी सब्सिडी में पशुपालन के लिए 12 लाख तक लोन, किसानों को 12 हजार में चार लाख का सोलर पंप, स्कूलों में नि:शुल्क गणवेश, बेटियों को साइकिल प्रदान में किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं होना चाहिए।
तांदुला ईई को शोकास नोटिस, बिजली कंपनी के अफसर को समझाइश
बैठक में बिना सूचना के अनुपस्थित रहे तांदुला जल संसाधन विभाग के ईई को शो काज नोटिस जारी करने कहा। प्रभारी मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि किसी भी राजनीतिक दल की ताकत उसके कार्यकर्ता ही होते हैं। उन्हीं के दम पर राजनैतिक दल सत्ता में बैठते है। जनता के बीच सरकार की उपलब्धि लेकर कार्यकर्ता ही पहुंचता है। शासन व्यवस्था में कमी व कमजोरी की बात जनता पहले कार्यकर्ताओं को ही बताती है। ऐसे में कोई भाजपा कार्यकर्ता अफसरों के समक्ष समस्या लेकर आए तो उनका दायित्व है कि उससे सम्मानजनक ढंग से पेश आये, न की उपेक्षा करें। आपका काम अच्छा है पर व्यवहार रूखा है यह भी उचित नहीं है।
सरकार कार्रवाई भी कर सकती हैं
भाजपा का कार्यकर्ता स्वाभिमानी है उसे सम्मान मिलना चाहिए। इस बात को ध्यान रखे कि कार्यकर्ता अगर किसी की शिकायत करते हैं तो सरकार उस पर गंभीर होकर कार्रवाई भी कर सकती हैं। साथ ही उन्होंने कार्यकर्ताओं से भी कहा कि अफसरों के साथ समन्वय बनाकर उन्हें भी चलना होगा। नहीं तो सरकार के काम जनता तक पहुंचाने में निश्चित रुप से दिक्कत होगी। इसलिए आवश्यकता है कि कार्यकर्ता और अफसर मिलकर क्षेत्र की विकास में भागीदार बनें।
कार्यकर्ताओं ने गिनाई समस्याएं
इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं और जनप्रतिनिधियों ने अपने-अपने क्षेत्र की समस्याओं से मंत्री को अवगत कराया। विशेष रुप से सड़क निर्माण की मांग यहां विभिन्न जनप्रतिनिधियों ने की। इस पर लोक निर्माण विभाग के अफसरों को इस हेतु निर्देश दिए गए। इसके साथ ही जिला सहकारी बैंक के ब्रांच खोलने की मांग, सिंचाई सुविधा बढ़ाने की मांग, स्वच्छ भारत मिशन में भ्रष्टाचार की शिकायत,पंचायत सचिवों की शिकायत तथा जिले में कृषि महाविद्यालय खोले जाने की मांग की गई।

Home / Bhilai / मंत्री बृजमोहन ने ईई को थमाया शोकाज नोटिस, एक अफसर को दी समझाइश, पढ़ें खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो