scriptइस युवा विधायक ने मंत्री जी को सदन में दिखाया आईना, कहा- साहब, आपको गुमराह कर रहे अधिकारी… | MLA Devendra yadav ask question in Vidhan sabha | Patrika News
भिलाई

इस युवा विधायक ने मंत्री जी को सदन में दिखाया आईना, कहा- साहब, आपको गुमराह कर रहे अधिकारी…

विधानसभा के बजट सत्र में सातवें दिन सोमवार को भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ने अपने पहले सवाल में पेड़ों की अवैध कटाई का मुद्दा उठाया।

भिलाईFeb 18, 2019 / 04:05 pm

Dakshi Sahu

patrika

इस युवा विधायक ने मंत्री जी को सदन में दिखाया आईना, कहा- साहब, आपको गुमराह कर रहे अधिकारी…

भिलाई. विधानसभा के बजट सत्र में सातवें दिन सोमवार को भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ने अपने पहले सवाल में पेड़ों की अवैध कटाई का मुद्दा उठाया। सदन में उन्होंने वन मंत्री मोहम्मद अकबर से अवैध पेड़ों की कटाई के मामले में प्रश्न किए जिस पर वन मंत्री मोहम्मद अकबर ने अवैध पेड़ों की कटाई मामले का संज्ञान लेते हुए तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।
विधायक देवेंद्र यादव का पहला प्रश्न: उन्होंने वन मंत्री से पूछा कि भिलाई नगर विधानसभा क्षेत्र में 1 जनवरी 2016 से 1 जनवरी 2019 तक अवैध कटाई के कितने प्रकरण सामने आए हैं। और दोषियों पर अब तक क्या कार्रवाई की गई है।
मंत्री मोहम्मद अकबर का जवाब: कहा- इस अवधि के दौरान अभी तक कोई प्रकरण सामने नहीं आए हैं तो दोषियों पर कार्रवाई करने का कोई प्रश्न ही नहीं उठता है।

देवेंद्र यादव ने दूसरा सवाल पूछा: उन्होंने कहा पिछले दो-तीन दिनों में मैंने सिविक सेंटर गार्डन के सामने, हुडको तितली गार्डन, सेक्टर 7 महाराणा प्रताप चौक के पास, सिविक सेंटर मेन रोड के पास अवैध पेड़ों की कटाई देखा है। उन्होंने यह भी कहा कि आपके अधिकारी आप को गुमराह कर रहे हैं इस पर कार्रवाई होनी चाहिए।
वन मंत्री का जवाब: बोले- अगर ऐसा है तो तत्काल दोषियों पर कार्यवाही होनी चाहिए। उन्होंने सदन से ही कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो