scriptमर गई ममता, नवजात शिशु को ढाबे के छज्जे में छोड़कर भाग गए माता-पिता, रो-रोकर सूख गया था गला | Newborn found in an abandoned condition in the durg district | Patrika News
भिलाई

मर गई ममता, नवजात शिशु को ढाबे के छज्जे में छोड़कर भाग गए माता-पिता, रो-रोकर सूख गया था गला

दुर्ग जिले में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। नवजात बच्चे को बेरहम माता-पिता ढाबे के पास लावारिस हालत में छोड़कर चले गए।

भिलाईJan 27, 2021 / 12:57 pm

Dakshi Sahu

मर गई ममता, नवजात शिशु को ढाबे के छज्जे में छोड़कर भाग गए माता-पिता, रो-रोकर सूख गया था गला

मर गई ममता, नवजात शिशु को ढाबे के छज्जे में छोड़कर भाग गए माता-पिता, रो-रोकर सूख गया था गला

भिलाई. दुर्ग जिले में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। नवजात बच्चे को बेरहम माता-पिता ढाबे के पास लावारिस हालत में छोड़कर चले गए। महज एक सप्ताह के मासूम की रोने की आवाज जब लोगों ने सुनी तब जाकर उसे सही सलामत रेस्क्यू किया गया। घटना सत्य साईं ढाबा सांकरा में रविवार सुबह की है। तालाब से लौट रहे ढाबा का संचालक जुगल किशोर पाण्डेय रोने की आवाज सुनकर बच्चे की ओर बढ़ा, इसके बाद इसकी सूचना पुलिस को दी। आशंका है कि नवजात के माता-पिता या पालक उसकी जिम्मेदारी से बचने के लिए उसे छोड़ गए हैं। बच्चे का रो-रोकर गला सूख गया था, किसी तरह दूध की व्यवस्था करके उसे पिलाने की कोशिश की गई तब मासूम की हालत थोड़ी ठीक हुई।
पुलिस कर रही जांच
जुगलकिशोर के मुताबिक वह रविवार को सुबह 6.30 बजे उठकर तालाब की ओर गया। लौटकर करीब 7 बजे वापस ढाबा में आया था कि ढाबा के बरामदे में रखे बाजवट टेबल के पास बच्चे के रोने की आवाज सुनाई दी। ढाबा के छज्जे पर टेबल पर चढ़कर देखा तो एक नवजात शिशु था। जिसे अपने हाथों से उठाकर नीचे उतारा और आसपास के लोगों को इसकी जानकारी दी। इसके बाद डायल 112 में फोन कर सूचना दिया। इसके साथ ही थाना प्रभारी अमलेश्वर को भी सूचित किया। नवजात शिशु को गौर से देखने पर ज्ञात हुआ कि वह करीब एक सप्ताह का है। पुलिस ने धारा 317 के तहत अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया है।
पत्नी को पीट रहा था, छुड़ाने गए तो जान से मारने की धमकी दी
भिलाई के स्टील नगर कैंप-1 में रहने वाली जे कमला ने पुलिस में शिकायत दर्ज की है कि वह सोमवार को सुबह 10 बजे मोहल्ले के श्याम सुंदर राव अपनी पत्नी को पीट रहा था। उसने छुड़ाने के लिए अपने बेटे जे जयकिशन व जे जगदीश को भेजा तो श्याम सुंदर राव ने गालियां दी और जान से मारने की धमकी दी। बेटों के साथ मारपीट भी की। शिकायत पर पुलिस ने अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया है।

Home / Bhilai / मर गई ममता, नवजात शिशु को ढाबे के छज्जे में छोड़कर भाग गए माता-पिता, रो-रोकर सूख गया था गला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो