scriptयात्रीगण कृपया ध्यान दें : ब्लाक की वजह से चार मेमू ट्रेने रहेंगी रद्द | Passengers please note: 4 MEMU trains will be canceled due to block | Patrika News
भिलाई

यात्रीगण कृपया ध्यान दें : ब्लाक की वजह से चार मेमू ट्रेने रहेंगी रद्द

बिलासपुर-रायपुर और दुर्ग-गोंदिया-कलमना रेल खंडों के बीच में ट्रैक के रखरखाव के लिए मरम्मत किया जाएगा। यह कार्य डाउन, मिडिल एवं अप रेल लाइनों पर चलेगा। इस कार्य की वजह से 1 से 31 अक्टूबर तक ब्लाक लिया जाएगा।

भिलाईSep 28, 2019 / 11:17 pm

Satya Narayan Shukla

यात्रीगण कृपया ध्यान दें : ब्लाक की वजह से चार मेमू ट्रेने रहेंगी रद्द

यात्रीगण कृपया ध्यान दें : ब्लाक की वजह से चार मेमू ट्रेने रहेंगी रद्द

दुर्ग@Patrika. बिलासपुर-रायपुर और दुर्ग-गोंदिया-कलमना रेल खंडों के बीच में ट्रैक के रखरखाव के लिए मरम्मत किया जाएगा। (Indian Railway) यह कार्य डाउन, मिडिल एवं अप रेल लाइनों पर चलेगा। (Durg patrika) इस कार्य की वजह से 1 से 31 अक्टूबर तक ब्लाक लिया जाएगा। (Mega block) जिसके कारण कई ट्रेनों को निर्धारित समय से विलंब से रवाना की जाएगी।
डोंगरगढ- रायपुर मेमू रदद
रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि ब्लाक की वजह से 18 अक्टूबर को डोंगरगढ से छूटने वाली डोंगरगढ-गोंदिया मेमू, बिलासपुर से छूटने वाली बिलासपुर-रायपुर मेमू, रायपुर से छूटने वाली रायपुर-डांगरगढ, रायपुर से छुटने वाली रायुपर दुर्ग मेंमू व 19 अक्टूबर को डोंगरगढ से छूटने वाली डोंगरगढ- रायपुर मेमू रदद रहेगी।
यह भी पढ़ें
छत्तीसगढ़ के वनांचल भानुप्रतापपुर से आगे केंवटी तक पहुंची रेल सेवा : Video

बीच में समाप्त होगी यह ट्रेन
मरम्मत कार्य की वजह से 18 अक्टूबर को रायपुर से छूटने वाली रायपुर-डोंगरगढ मेमू दुर्ग में, 19 अक्टूबर को गोंदिया से छूटने वाली गोंदिया-रायपुर मेमू दुर्ग में समाप्त होगी।
यह ट्रेन होगी नियंत्रित

रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक 18 अक्टूबर को गेवरारोड-बिलासपुर एक्सप्रेस को 1.45 घंटा, टाटानगर-इतवारी एक्सप्रेस को 2.25 घंटा और 11 व 25 अक्टूबर को कुर्ला-हटिया स्पेशल ट्रेन को1.15 घंटा नियंत्रित की जाएगी। इसी दिनो में इतवारी से छूटने वाली इतवारी-टाटा पैसेंजर को इतवारी से 2.15 घंटे देरी से रवाना की जाएगी।
यह भी पढ़ें
एसी कोच में कॉकरोच ने सोने नहीं दिया, चूहे कपड़े कुतर गए, अब रेलवे जीएम देगा हर्जाना

सांतरागाछी -हापा के बीच 4 अक्टूबर से चलेगी स्पेशल ट्रेन
त्योहार को देखते हुए रेलवे ने अलग-अलग रूट पर स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। इसी क्रम में सांतरागाछी से हापा के बीच तीन फेरे के लिए स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी। यात्रियों को यह सुविधा 4 अक्टूबर से मिलेगी।
इस ट्रेन में एसी-।।। के 12 कोच, 4 स्लीपर कोच व 2 पावरकार सहित कुल 16 कोच रहेगी

रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक सांतरागाछी -हापा के बीच सुविधा स्पेशल ट्रेन 3 फेरों के लिए चलेगी। यह गाड़ी सांतरागाछी से हापा के लिए 4, 11 अक्टूबर व 1 नवंबर को और विपरीत दिशा से 7 ,14 अक्टूबर व 4 नवंबर को चलेगी। इस सुविधा स्पेशल ट्रेन में एसी-।।। के 12 कोच, स्लीपर के 4 कोच व 2 पावरकार सहित कुल 18 कोच रहेगी। इसी रूट पर सुपर फास्ट स्पेशल ट्रेन भी चलेगी। सुपर फास्ट ट्रेन सांतरागाछी से हापा के लिए 18 व 25 अक्टूबर को चलेगी । विपरीत दिशा में हापा से सांतरागाछी के लिए 21 व 28 अक्टूबर को चलेगी। इस ट्रेन में एसी-।।। के 12 कोच, 4 स्लीपर कोच व 2 पावरकार सहित कुल 16 कोच रहेगी।
Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

Home / Bhilai / यात्रीगण कृपया ध्यान दें : ब्लाक की वजह से चार मेमू ट्रेने रहेंगी रद्द

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो