scriptपत्रिका अमृतं जलम् अभियान: शिवनाथ की सफाई करके भागीरथी बने राजनांदगांव कलेक्टर और महापौर, लोगों का बढ़ाया उत्साह, Video | Patrika Amritam Jakam Abhiyan Ruining in Rajnandgaon | Patrika News
भिलाई

पत्रिका अमृतं जलम् अभियान: शिवनाथ की सफाई करके भागीरथी बने राजनांदगांव कलेक्टर और महापौर, लोगों का बढ़ाया उत्साह, Video

पत्रिका अमृतं जलम् अभियान के तहत राजनांदगांव की जीवनदायिनी नदी शिवनाथ के मोहारा तट पर शनिवार सुबह एक बार फिर सफाई अभियान चलाया गया।

भिलाईJun 01, 2019 / 01:29 pm

Dakshi Sahu

patrika

पत्रिका अमृतं जलम् अभियान: शिवनाथ की सफाई करके भागीरथी बने राजनांदगांव कलेक्टर और महापौर, लोगों का बढ़ाया उत्साह, Video

राजनांदगांव. पत्रिका अमृतं जलम् अभियान के तहत राजनांदगांव की जीवनदायिनी नदी शिवनाथ के मोहारा तट पर शनिवार सुबह एक बार फिर सफाई अभियान चलाया गया। कलेक्टर जयप्रकाश मौर्य, महापौर मधुसूदन यादव, आयुक्त चंद्रकांत कौशिक, निगम अध्यक्ष शिव वर्मा, नेता प्रतिपक्ष हफीज खान सहित शहर के सामाजिक संगठन के लोगों और युवाओं ने श्रमदान किया। नगर सेना के बोट के माध्यम से भी नदी के भीतर की गंदगी को निकाला गया।
तीन सौ से ज्यादा लोग बने शिवनाथ के लिए भागीरथी
पत्रिका अमृतं जलम् अभियान में प्रशासनिक और जनप्रतिनिधियों के साथ ही लगभग तीन सौ से ज्यादा लोग शिवनाथ नदी के मोहारा घाट की सफाई करके भागीरथी बने। इस बीच नदी के किनारे पौधरोपण भी किया गया। आम, जामुन, नीम के पौधे रोपे गए। जल संवर्धन और पर्यावरण सुधार का संकल्प लिया गया।
कलेक्टर उतरे पानी में
राजनांदगांव कलेक्टर ने पत्रिका के अमृतं जलम् अभियान की सराहना करते हुए कहा कि पांरपरिक जल स्त्रोतों की सफाई हमारी नैतिक जिम्मेदारी है। जल है तो जीवन है। जल को सहेजने के लिए हम अभी से जागरूक होकर इसकी स्वच्छता की ओर कदम बढ़ाना पड़ेेगा। तभी आने वाली पीढिय़ों को स्वच्छ जल का उपहार हम दे सकेंगे। लोगों का उत्साह देखते हुए कलेक्टर स्वयं नगर सेना के बोट में बैठकर में शिवनाथ नदी में उतरे। निरीक्षण करने के बाद व्यापक स्तर पर नदी की सफाई की योजना बनाने अधिकारियों को निर्देशित किया।

Home / Bhilai / पत्रिका अमृतं जलम् अभियान: शिवनाथ की सफाई करके भागीरथी बने राजनांदगांव कलेक्टर और महापौर, लोगों का बढ़ाया उत्साह, Video

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो