script बिजली कंपनी को झटका दे रहे चोर, ट्रांसफार्मर से कर रहे आयल की चोरी, 25 से 100 केवीए तेल पार | People are stealing oil from transformers, exceeding 25 to 100 KVA oil | Patrika News

बिजली कंपनी को झटका दे रहे चोर, ट्रांसफार्मर से कर रहे आयल की चोरी, 25 से 100 केवीए तेल पार

locationभिलाईPublished: Feb 10, 2024 02:55:16 pm

Submitted by:

Shrishti Singh

Chhattisgarh Crime: बिजली ट्रांसफार्मरों से तेल की चोरी के मामले में बिजली कंपनी के अधिकारी परेशान है। चोरों ने 25 केवीए से लेकर 100 केवीए तक के ट्रांसफार्मर से तेल पार कर दे रहे है। चोरों की करतूत से क्षेत्र को अंधेरे में रहना पड़ रहा है। नकट्ठी वितरण केंद्र के कनिष्ठ अभियंता परमेश्वर वर्मा ने जेवरा चौकी में शिकायत दर्ज कराया है।

बिजली कंपनी को झटका दे रहे चोर, ट्रांसफार्मर से कर रहे आयल की चोरी, 25 से 100 केवीए तेल पार
बिजली कंपनी को झटका दे रहे चोर, ट्रांसफार्मर से कर रहे आयल की चोरी, 25 से 100 केवीए तेल पार
Chhattisgarh News: बिजली ट्रांसफार्मरों से तेल की चोरी के मामले में बिजली कंपनी के अधिकारी परेशान है। चोरों ने 25 केवीए से लेकर 100 केवीए तक के ट्रांसफार्मर से तेल पार कर दे रहे है। चोरों की करतूत से क्षेत्र को अंधेरे में रहना पड़ रहा है। नकट्ठी वितरण केंद्र के कनिष्ठ अभियंता परमेश्वर वर्मा ने जेवरा चौकी में शिकायत दर्ज कराया है।
यह भी पढ़ें

15 हजार से ज्यादा जवानों की नक्सलियों ने की हत्या, JNU कर रहा नक्सलियों की मदद... देंखें ये खौफनाक Video



जेवरा चौकी पुलिस ने बताया कि 8 फरवरी को ग्राम समोदा में स्थापित 63 केवीए और ग्राम अरसनारा में स्थापित 25 केवीए ट्रांसफार्मर से आयल चोरी हो गई। इसकी जानकारी सहायक लाइनमेन ने दी। निरीक्षण करने पर पता चला कि ट्रांसफार्मरों से 254 लीटर तेल चोरी हो गई है। जिसकी कीमत 50 हजार रुपए है। उन्होंने बताया कि पंद्रह दिन पहले भटगांव नदी खार किनारे 100 केवीए और 63 केवीए ट्रांसफार्मर से 289 लीटर तेल चोरी हो गई थी। जिसकी कीमत 70 हजार रुपए है।
समोदा व अरसनारा बिजली बाधित

कनिष्ठ अभियंता परमेश्वर वर्मा ने बताया कि इस घटना से ग्राम समोदा एवं अरसनारा की बिजली गुल हो गई। ग्राम भटगांव नदी खार के दो ट्रांसफार्मर से तेल चोरी हो गई। इसके कारण नदी किनारे के सभी उपभोक्ताओं की विद्युत आपूर्ति कई दिनों तक बाधित रही।
यह भी पढ़ें

Mahtari Vandana Yojana: महतारी वंदन योजना का लाभ लेने उमड़ रही भीड़, अब तक 47,000 से ज्यादा आवेदन जमा



किसानों ने बिजली कंपनी से की अपील

कनिष्ठ अभियंता ने किसानों से अपील की है कि वे अपने खेतों में लगे विद्युत पंप ट्रांसफार्मर की निगरानी अपने स्तर पर भी करें, जिससे किसी भी प्रकार की ट्रांसफार्मर ऑयल चोरी पर अंकुश लगाया जा सके। खेतों में सिंचाई कार्य प्रभावित नहीं हो सके।
साथ ही खेतों के आसपास संदिग्ध मिले तो तत्काल नजदीकी थाना को सूचित करें।

ट्रेंडिंग वीडियो