scriptOMG कोरोना संक्रमितों की मुफ्त में सेवा करते युवा चिकित्सक हुआ संक्रमित, मदद की दरकार | Physician serving corona infected free, infected, in need of help | Patrika News
भिलाई

OMG कोरोना संक्रमितों की मुफ्त में सेवा करते युवा चिकित्सक हुआ संक्रमित, मदद की दरकार

पिता भी पॉजिटिव, निजी अस्पताल में करवा रहे इलाज, जिला में कोरोना के 1761 नए केस मिले, 23 संक्रमितों ने तोड़ा दम
 

भिलाईApr 19, 2021 / 11:37 pm

Abdul Salam

OMG कोरोना संक्रमितों की मुफ्त में सेवा करते युवा चिकित्सक हुआ संक्रमित, मदद की दरकार

OMG कोरोना संक्रमितों की मुफ्त में सेवा करते युवा चिकित्सक हुआ संक्रमित, मदद की दरकार

भिलाई. जिला अस्पताल में कोरोना संक्रमितों का मुफ्त में इलाज कर रहे युवा चिकित्सक खुद संक्रमित हो गए। इसके बाद उनकी माता और पिता का रिपोर्ट भी पॉजिटिव आया। माता की तबीयत संभल गई, लेकिन पिता को निजी अस्पताल में दाखिल करना पड़ा। इस वक्त वे शहर के एक निजी अस्पताल में उपचार करवा रहे हैं। वेटिंलेटर में होने की वजह से लगातार बिल बढ़ता जा रहा है। वे चाहते हैं कि ऐसे समय में उनकी लोग मदद करें। जिससे पिता का बेहतर उपचार हो सके।

विदेश से की पढ़ाई
स्मृति नगर, भिलाई में रहने वाले उक्त युवा चिकित्सक को पिता ने पढ़ाई पूरी करने के लिए विदेश में भेजा। वहां से लौटने के बाद इंटर्नशिप के लिए उन्होने जिला अस्पताल का चयन किया। यहां वे मुफ्त में कोरोना संक्रमितों का इलाज कर रहे थे। संक्रमित मरीजों के मध्य रहते हुए वे पहले खुद पॉजिटिव हो गए। इसके बाद घर में मां और पिता की जांच रिपोर्ट भी पॉजिटिव आ गई।

पिता की बिगड़ी तबीयत
युवा चिकित्सक और मां दोनों की तबीयत संभल गई, लेकिन पिता को 13 अप्रैल 2021 से एक निजी अस्पताल में दाखिल करना पड़ा। जहां उनका उपचार किया जा रहा है। 15 अप्रैल से वे वेंटीलेटर पर चले गए हैं। बेटे को चिकित्सक बनाने के लिए खासा पैसा खर्च किए। बेटा कोरोना महामारी में लोगों की सेवा करने में जुटा रहा। अब अचानक इस तरह से पिता की तबीयत बिगड़ जाने से युवा चिकित्सक परेशान हो गया।

साथियों ने किया सहयोग करने का फैसला
युवा चिकित्सक के साथियों ने मिलकर सहयोग करने का फैसला किया। उन्होंने ही बताया कि किस तरह से दूसरों के लिए मुफ्त में रिस्क लेकर काम कर रहा युवा चिकित्सक खुद परेशानी में घिर गया है। वे अपील कर रहे हैं कि लोग खुद आगे बढ़कर सीधे युवा चिकित्सक की मदद करें।

जिला में कोरोना के 1761 नए केस मिले, 23 संक्रमितों ने तोड़ा दम

जिला में सोमवार को 4315 लोगों की जांच की गई, जिसमें कोरोना के 1761 नए केस सामने आए हैं। वहीं 1567 मरीज ठीक हुए हैं। लॉकडाउन का असर अब दुर्ग में दिखने लगा है। धीरे-धीरे कोरोना के नए मामलों में कमी नजर आने लगी है। उम्मीद की जा रही है कि लॉकडाउन कुछ और समय के लिए बढ़ा दिया जाता है तो उससे और बेहतर परिणाम सामने आ सकते हैं। वहीं अनलॉक की दिशा में अगर बढ़ते हैं तो इसके बाद व्यवस्था को संभालने में दिक्कत पेश आ सकती है।

बीएसपी के महाप्रबंधक समेत 23 ने तोड़ा दम
भिलाई इस्पात संयंत्र के इंडस्ट्रीयल इंजीनियरिंग विभाग के महाप्रबंधक ने सोमवार की शाम दम तोड़ दिया। वे कोरोना संक्रमित थे। इस खबर से कार्मिकों में निराशा है। इसी तरह से ओर हैंडलिंग प्लांट के सीनियर मैनेजर और इस विभाग के ही तकनीशियन की भी मौत हो गई है। जिला में सोमवार को 23 संक्रमितों की मौत हुई है।

अस्पताल में परिजन लगाते रहे गुहार, 40 साल की महिला ने तोड़ा दम
खुर्सीपार में रहने वाली 40 साल की महिला सीएम मेडिकल कॉलेज, कचांदुर में दाखिल थी। वार्ड-15, बेड नंबर – 20 के ऑक्सीजन युक्त बेड में रहने के दौरान उसकी हालत रविवार की रात को बिगड़ते जा रही थी। मौके पर मौजूद उसके पति और बेटा बार-बार गुहार लगाते रहे कि यहां से उसे वेंटिलेटर में शिफ्ट किया जाए, लेकिन अंत तक व्यवस्था हो न सकी और रात करीब 11 से 12 बजे के मध्य उसने दम तोड़ दिया।

1 मई से लगेगी 18 से ऊपर के युवाओं को वैक्सीन
जिस तरह के कोरोना का प्रभाव तेजी से युवाओं में देखने को मिल रहा है। इसको देखते हुए अब 18 साल से अधिक उम्र के युवाओं को भी वैक्सीन लगाने का फैसला किया गया है। 1 मई 2021 से सारे सेंटरों में टीकाकरण किया जाएगा। जिसके लिए तैयारी पहले से ही कर ली गई है। समय के साथ-साथ वैक्सीन का खेप भी केंद्र सरकार भेज रही है। इस वजह से वैक्सीन की कमी वाली बात अब नहीं है।

हम हैं तैयार
जिला टीकाकरण अधिकारी, दुर्ग डॉक्टर सुदामा चंद्राकर ने बताया कि 18 साल से अधिक उम्र के युवाओं को वैक्सीनेशन के लिए निर्देश दिया जाता है, तो उसके लिए हम तैयार हैं। हमारी टीम पहले से ही हर दिन कोरोना का टीका लगाने का काम में जुटी है। इस वक्त हमारे पास वैक्सीन की 40 हजार से अधिक डोज मौजूद है।

Home / Bhilai / OMG कोरोना संक्रमितों की मुफ्त में सेवा करते युवा चिकित्सक हुआ संक्रमित, मदद की दरकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो