scriptपीएम जनधन खाता : मई में आएंगी दो और किश्तें, ब्याज के साथ मिलेंगे हजार रुपए | PM Jan Dhan Account: Two more installments will come in May | Patrika News
भिलाई

पीएम जनधन खाता : मई में आएंगी दो और किश्तें, ब्याज के साथ मिलेंगे हजार रुपए

प्रधानमंत्री जनधन बैंक खातों में अभी मई-जून माह में 500-500 रुपए के हिसाब से अभी दो किश्ते और आएंगी। यह रकम बैंक आपको ब्याज के साथ लौटाएगा। जिन लोगों ने अपने खाते से 500 रुपए निकाल लिए हैं, उनके लिए ठीक है, लेकिन जिन्होंने नहीं निकाले हैं, उनको घबराने की जरूरत नहीं है।

भिलाईApr 20, 2020 / 11:24 pm

Satya Narayan Shukla

पीएम जनधन खाता : मई में आएंगी दो और किश्तें, ब्याज के साथ मिलेंगे हजार रुपए

पीएम जनधन खाता : मई में आएंगी दो और किश्तें, ब्याज के साथ मिलेंगे हजार रुपए

भिलाई@Patrika. प्रधानमंत्री जनधन बैंक खातों (Prime Minister Jan Dhan Account) में अभी मई-जून माह में 500-500 रुपए के हिसाब से अभी दो किश्ते और आएंगी। यह रकम बैंक आपको ब्याज के साथ लौटाएगा। जिन लोगों ने अपने खाते से 500 रुपए निकाल लिए हैं, उनके लिए ठीक है, लेकिन जिन्होंने नहीं निकाले हैं, उनको घबराने की जरूरत नहीं है। (Bhilai patrika news) वह जब भी रुपए निकालेंगे, उस पर ब्याज मिलेगा। जिला लीड बैंक मैनेजर अशोक कुमार सिंह ने बताया कि मई और जून में भी लोगों को जनधन खाते में 500-500 रुपए के हिसाब से रुपए मिलेंगे। अभी तो यह राशि स्वयं ही दे दे रही है, जिसे बाद में सरकार बैंकों को लौटाएगी। अभी तक जनधन के करीब 90 फीसदी खातों सें रुपए की पहली किश्त निकाली जा चुकी है।
रेपो रेट से लिंक कराना होगा लोन
बैंकों का कहना है कि ऐसे ग्राहक जिनका लोन दो साल पुराना है, उनको रेपो रेट से ब्याज दर कम कराने के लिए आवेदन की जरूरत होगी। इसके लिए कुछ चार्ज भी लगेगा। हर बैंक अपने चार्ज अलग ले सकता है। लेकिन ऐसे ग्राहक जिनके बैंक लोन नए हैं, उनकी ब्याज दर में कटौती स्वत: हो जाएगी। रिजर्व बैंक ने लोन अकाउंट को रेपो रेट से लिंक कराने का विकल्प दिया है। बता दें हाल ही में आरबीआई ने रिवर्स रेपो रेट 4 फीसदी से को घटाकर 3.75 फीसदी कर दिया है। इसके साथ ही बैंकों से लोन अकाउंट पर ब्याज दर का मार्जिन कम हो जाएगा।
यह भी पढ़ें
कोरोना लॉकडाउन के बीच अच्छी खबर : 500 रुपए पहुंचा महिलाओं के जनधन खाते में, आज से निकाल सकेंगे

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

Home / Bhilai / पीएम जनधन खाता : मई में आएंगी दो और किश्तें, ब्याज के साथ मिलेंगे हजार रुपए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो