scriptभिलाई में हिस्ट्रीशीटर चोर गिरफ्तार, एक दो नहीं 17 सूने घरों का ताला तोड़कर पुलिस की नाक पर किया था दम | Police arrest 17 stolen history sheeter thieves in Bhilai citry | Patrika News
भिलाई

भिलाई में हिस्ट्रीशीटर चोर गिरफ्तार, एक दो नहीं 17 सूने घरों का ताला तोड़कर पुलिस की नाक पर किया था दम

दुर्ग जिले में एक दो नहीं 17 घरों में चोरी करने वाले हिस्ट्रीशीटर युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बलौदा बाजार का हिस्ट्रीशीटर जीतू चेलक वर्ष 2018 से जामुल थाना क्षेत्र में रहकर चोरी की वारदात को अंजाम देते रहा।

भिलाईFeb 24, 2021 / 11:59 am

Dakshi Sahu

भिलाई में हिस्ट्रीशीटर चोर गिरफ्तार, एक दो नहीं 17 सूने घरों का ताला तोड़कर पुलिस की नाक पर किया था दम

भिलाई में हिस्ट्रीशीटर चोर गिरफ्तार, एक दो नहीं 17 सूने घरों का ताला तोड़कर पुलिस की नाक पर किया था दम

भिलाई. दुर्ग जिले में एक दो नहीं 17 घरों में चोरी करने वाले हिस्ट्रीशीटर युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बलौदा बाजार का हिस्ट्रीशीटर जीतू चेलक वर्ष 2018 से जामुल थाना क्षेत्र में रहकर चोरी की वारदात को अंजाम देते रहा। पहली चोरी की सफलता के बाद उसने लगातार 17 सूने मकानों में चोरियां की। एक चोरी की घटना में पुलिस के हाथ लगा। जब एक के बाद एक 17 सेंधमारी का खुलासा किया तो पुलिस चौक गई। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से 2 किलो 700 ग्राम चांदी, 164 ग्राम सोने की ज्वेलरी और 9 हजार 700 रुपए नगद समेत कुल 10 लाख 9 हजार 700 रुपए का मशरूका बरामद किया। मंगलवार को दुर्ग एसपी प्रशांत ठाकुर व एएसपी रोहित झा ने 17 सेंधमारी का खुलासा ट्रैफिक डीएसपी दफ्तर के कांन्फ्रेंस हाल में की। उन्होंने बताया कि वर्ष 2018 से बलौदाबाजार तिल्दा का हिस्ट्री शीटर जीतू चेलक (33 वर्ष) भिलाई जामुल के घासीदास नगर में छुप गया था।
17 सूने घरों को बना चुका था निशाना
पहले तो उसने रोजी मजदूरी की। फिर चोरी शुरू कर दी। पहली चोरी की वारदात को अंजाम दिया। उसमें वह सफल रहा। उसका हौसला बढ़ गया। इस तरह अब तक लगातार 17 सूने घरों में सेंधमारी कर चुका है। जीतू चोरी के सोने चांदी की ज्वेलरी को बलौदा बाजार ले जाकर बेच देता था। उसके निशानदेही पर चोरी के सामनों की खरीदी करने वाले आरोपी मंतराम डहरे व धीरज जयसवाल को गिरफ्तार किया। 25 अप्रैल 2018 से 7 फ रवरी 2021 के बीच आरोपी ने घासीदास नगर सुंदर विहार कॉलोनी विश्व बैंक कॉलोनी कुरूद समेत अन्य घरों में सेंधमारी की।
सेंधमारी का सिंगल आरोपी पुलिस की मुखबिरी से पकड़ाया
छावनी सीएसपी विश्वास चन्द्राकर ने बताया कि चोरी की शिकायतों के बाद संदिग्धों की पतासाजी की जा रही थी। मुखबिरों को भी एक्टिव किया गया था। इसी बीच एक मुखबिर ने सूचना दी। घासीदास नगर में जीतू चेलक नामक युवक संदिग्ध है। वह कोई कामधाम नहीं करता है, लेकिन ठाट बाट से रहता है। टीआई विशाल सोम ने अपने टीम के साथ उसके घर पर दबिश दी, लेकिन वह घर पर नहीं मिला। फिर उसे घासीदास नगर क्षेत्र में घुमते हुए दबोचा गया।
हिस्ट्रीशीटर ने 17 सेंधमारी की खुलासा किया तो चौंक गई पुलिस
टीआई विशाल सोम के नेतृत्व में आरोपी जीतू से पूछताछ शुरु की। पहले तो यह खुलासा हुआ कि वह बलौदा बाजार का हिस्ट्री शीटर है। इसके बाद जब कड़ाई से पूछताछ शुरु की। एक के बाद एक कुल 17 घरों में चोरी करना स्वीकार किया। पुलिस एक बार के लिए चौंक गई। आरोपी के निशानदेही पर चोरी की ज्वेलरी बरामद किया। सोना चांदी खरीदने वाले बलौदाबाजार ग्राम पौसारी सिमगा निवासी मंतराम डाहरे (46 वर्ष) और कैम्प-2 छावनी धीरज जायसवाल (28 वर्ष) को गिरफ्तार किया। कार्रवाई में जामुल थाना सहायक उप निरीक्षक प्रमोद सिंह आरक्षक बालेंद्र द्विवेदी और अजय सिंह की भूमिका अच्छी रही। प्रशांत कुमार ठाकुर एसपी दुर्ग ने बताया कि 17 सेंधमारी का खुलासा हुआ है। पुलिस ने अच्छा काम किया है। पूरी टीम को पुरस्कृत किया जाएगा।

Home / Bhilai / भिलाई में हिस्ट्रीशीटर चोर गिरफ्तार, एक दो नहीं 17 सूने घरों का ताला तोड़कर पुलिस की नाक पर किया था दम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो